प्रत्येक कार्यकर्ताओं के लिए गर्व की अनुभूति एवं हर्ष का है दिन : भाजपा जिलाध्यक्ष

rupesh kumar

मुजफ्फरपुर: रूपेश कुमार

प्रत्येक कार्यकर्ताओं के लिए गर्व की अनुभूति एवं हर्ष का है दिन : भाजपा जिलाध्यक्ष

बिहार/मुज़फ़्फ़रपुर : भारतीय जनता पार्टी के 41वें स्थापना दिवस पर स्थानीय जिला कार्यालय में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम से पहले भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने झंडोतोलन किया वहीं वंदेमातरम सामूहिक गाण एवं विधिवत दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम के उद्घाटन किया।

ततपश्चात भाजपा जिलाध्यक्ष ने जनसंघ एवं भाजपा के स्थापना काल के वरिष्ठ कार्यकर्ताओ के साथ लंबे समय से जुड़े कार्यकर्ताओं का शौल ओढ़ाकर एवं पुष्प गुच्छ देकर सम्मान किया।

अध्यक्षीय उद्बोधन में

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि सांस्कृतिक राष्ट्रवाद में आस्था रखने वाले राजनैतिक दल के कार्यकर्त्ता होने के नाते हम सभी कार्यकर्ता राष्ट्रीय अखंडता के पुजारी हैं, अखंड भारत के सपने को साकार करना ही हमारे राजनीतिक जीवन का उद्देश्य है।
उन्होंने कहा कि संगठन की संरचना के अनुरूप कार्यकर्ता दायित्व में भले अलग दिखते हों किन्तु सामूहिकता के बल पर हम सभी एक सूत्र में बंधे हैं।

उन्होनें ने कहा कि आज प्रत्येक कार्यकर्ताओं के लिए गर्व की अनुभूति एवं हर्ष का दिन है कि हम ऐसे व्यक्तित्व का सम्मान कर रहें हैं जिनके तप और जप के बदौलत हम विश्व के सबसे बड़े संगठन के कार्यकर्ता हैं।

उन्होंने कहा कि जिलाध्यक्ष के रूप में मैं विश्वास दिलाता हुं कि वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के अनुभव व नये कार्यकर्ताओं की उर्जा के साथ समन्वय स्थापित कर निरंतर संगठन को मजबूत करने का कार्य करता रहूंगा।

वहीं पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा ने संगठन के संघर्ष के दिनों में किये गए कार्य एवं अनुभव को साझा करते हुए कहा कि विश्व की एक मात्र पार्टी भारतीय जनता पार्टी है जिसके कार्यकर्ता दिन रात मेहनत करते हैं जिसका परिणाम है कि आज भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, कार्यकर्ताओ के स्नेह, सम्मान और एकजुटता के कारण ही हम एक सूत्र में बंधे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा विचारधारा की पार्टी है इसमें हर कार्यकर्ता विचारधारा से जुड़ा है इसी वजह से पार्टी लगातार आगे बढ़ती जा रही है, जिन मुद्दों पर भाजपा ने शुरू से संघर्ष किया हैं, उन मुद्दों को पूरा करने का काम केंद्र की मोदी सरकार ने किया है।

कार्यक्रम में वरिष्ठ भाजपा नेताओ में गणेश प्रसाद सिंह, मनोरंजन शाही, अंजनी कुमार सिंह, रविन्द्र प्रसाद सिंह, भोला चौधरी, रामकुमार झा, डाo अरविंद कुमार सिंह ने भी अपने अनुभव को साझा करते हुए कार्यकर्ताओं से संगठन की मजबूती एवं गतिशील बने रहने का अह्वाण किया ।

सम्मान समारोह के बाद

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सभी कार्यकर्ताओं ने सभागार में लगे प्रोजेक्टर पर वर्चुअल माध्यम से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं प्रधानमंत्री के संबोधन को सुना एवं उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया ।

कार्यक्रम में इनका हुआ सम्मान

पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा,गणेश प्रसाद सिंह,मनोरंजन शाही,अंजनी सिंह,डॉ अरविंद कुमार सिंह,रविंद्र प्रसाद सिंह,रामकुमार झा,ब्रज बिहारी पासवान,अरविंद सिंह,संजय सिन्हा, भोला चौधरी,देवांशु किशोर,डॉ अशोक शर्मा।

सम्मान समारोह में विष्णु कांत झा,अयोध्या प्रसाद, लाल मोहन सिंह,जयनंदन शर्मा, प्रमोद शाही एवं लक्ष्मण प्रसाद किसी कारणवश शामिल नही हो सके जिन्हें भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने उनके घर जाकर सम्मानित कर उनका आशीर्वाद लिया। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार ने व धन्यवाद ज्ञापन जिलाउपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार,जिला उपाध्यक्ष निर्मला साहू,सुनीता सहनी,जिला मंत्री संतोष साहेब,संजीव झा,सुरेश कुमार चौधरी, इंदिरा सिंह, जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार, आशीष पिंटू, प्रभात कुमार, मिडिया प्रभारी उपेंद्र पासवान, प्रधुभन राणा, डॉ रागिनी रानी, उमेश पाण्डेय, ओम प्रकाश तिवारी,परितोष सिंह,नंद किशोर पासवान,मो अलीमुद्दीन,अनिल सिंह,विशेश्वर प्रसाद शंभु, प्रणव भूषण,हरिकिशोर बैठा, प्रशांत तिवारी,डॉ पुष्पा प्रसाद, अभिषेक सौरभ, सुजीत कुमार,साकेत शुभम, कृपा शंकर सर्राफ, पंकज प्रकाश,रीता पराशर, स्वाति कपूर, उमा कुमारी, अनिला देवी, सुप्रिया सिंह, शांतनु शेखर आदि शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!