रायनगर छिटही में टीकाकरण केंद्र पर 250 लोगों को लगा टीका !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

रायनगर छिटही में टीकाकरण केंद्र पर 250 लोगों को लगा टीका !

 

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के रायनगर छिटही बाजार चौक पर कोविड-19 टीकाकरण केंद्र खोला गया है। टीका केंद्र पर एएनएम गीता कुमारी तथा रितु कुमारी लगातार रूप से रह कर लोगों को वैक्सीन दे रही है। शुक्रवार के दिन एएनएम ने बताया कि केंद्र पर अभी तक 250 लोगों को टीका लगाया जा चुका है।


उन्होंने बताया कि छिटही हनुमान नगर पंचायत की आबादी काफी अधिक है। वहां के लोगों की सुविधा को देखते हुए चौक पर ही टीकाकरण केंद्र खोला गया, लेकिन उपलब्धि संतोषजनक नहीं रहती है। एएनएम ने बताया कि 1 दिन में 4 से 5 लोग टीका लेने के लिए आते हैं, जबकि कम से कम 10 लोगों का एक साथ होना जरूरी होता है। बताया कि कभी-कभी 10 से अधिक लोग पहुंचते हैं,जिसे टीका लगाया जाता है।


एएनएम ने कहा कि पंचायत में लोगों को टीका लेने के प्रति उत्सुकता दिखाई नहीं देता है। एएनएम ने कही कि वह टोला- टोला में जाकर भी लोगों को टीका देने का काम करती है। स्थानीय लोग जब तक सहयोग नहीं करेंगे, तब तक टीकाकरण केंद्र पर अधिक से अधिक लोग नहीं पहुंच सकते।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रामनिवास प्रसाद ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए रायनगर में टीकाकरण केंद्र खोला गया है। ताकि वहां के लोगों को काफी दूरी तय कर अस्पताल तक नहीं आना पड़े। इसके बाद भी यदि लोग टीका लेने नहीं पहुंच रहे हैं तो जागरूकता का अभाव है।

उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से कहा है कि वह सब लोगों को जागरूक करें और अधिक से अधिक लोगों को टीका दिलाने में सहयोग करें। साथ ही सभी को मास्क का उपयोग करने के लिए भी जागरूक करें। ताकि तेजी से बढ़ते संक्रमण को कम किया जा सके।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों को वैक्सीन लेना अति आवश्यक है, ताकि वह सुरक्षित रह सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!