रेलवे लाइन के बगल से सड़क निर्माण नहीं होने से परेशान ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन !

सुपौल/प्रतापगंत: दीपक कुमार

रेलवे लाइन के बगल से सड़क निर्माण नहीं होने से परेशान ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन !

बिहार/सुपौल: 2008 की बाढ़ त्रासदी के बाद जैसे तैसे आरंभ हुए सहरसा – फारबिसगंज रेलवे परिचालन से एक तरफ लोगों में खुशी का माहौल है तो वहीं दूसरी तरफ परेशानियों का सैलाब भी।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

तस्वीर है सुपौल जिला के प्रतापगंज प्रखंड स्थित चिलौनी उत्तर पंचायत के भालुकुप गांव की। जिसकी कुल आबादी लगभग दो से तीन हजार के बीच है। यह गांव NH 57 से महज 500 मीटर की दूरी पर है । वहीं इस दूरी को तय कर बाजार की सीमा से जुड़ने के लिए ग्रामीणों को रेलवे लाईन को पार करना पड़ता है।

आपको बता दें कि लंबे समय से रेलवे द्वारा भालुकुप गांव से रेलवे ढालान तक सड़क निर्माण नहीं करवाया गया है। जिससे ग्रामीणो को काफी परेशानियों से दो-चार होना पड़ता है। हालांकि रेलवे के अनुसार अब पूरी तैयारी कर ली गयी है, पर ग्रामीणों की माने तो रेलवे ढ़लान से सड़क निर्माण के अब भी कोई आसार नहीं दिख रहे।

ग्रामीणों का मांग है कि जल्द से जल्द अगर रेलवे के समीप होकर ढालान तक सड़क बना दिया जाय तो इन सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा। वही सैकड़ों ग्रामीणों ने रेलवे के कार्य को बंद कर आज प्रदर्शन किया। अब देखना दिलचस्प होगा कि रेलवे कब तक इन ग्रामीणों की समस्या दूर होती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!