सदानंदपुर ग्रामीण हाट पर लॉकडाउन की उड़ रही धज्जियां !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

सदानंदपुर ग्रामीण हाट पर लॉकडाउन की उड़ रही धज्जियां !

बिहार/सुपौल: कोरोना संक्रमण को लेकर बिगड़ते हालात के बीच राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है। लॉकडाउन का सभी जगह पर शत-प्रतिशत पालन हो इसकी जिम्मेदारी प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई है। प्रशासन के लोग जगह-जगह घूम कर लॉकडाउन को पालन करवाने में भी जुटे हुए हैं। लेकिन सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र के सदानंदपुर ग्रामीण हाट पर लोगों में इसका कोई खौफ दिखाई नहीं देता है। बुधवार के संध्या हाट पर काफी संख्या में लोग जमा दिखाई दिए। ग्रामीण हाट होने के कारण अगल बगल के कई लोग पहले से उस हाट पर पहुंचते रहे हैं।

लॉकडाउन का पालन हो इसके लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार ,अंचला अधिकारी संजय कुमार ने भपटियाही थाना पुलिस के साथ पूरे प्रखंड क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों को लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक स्थलों पर जमा नहीं होने, बिना कारण बाजार नहीं आने सहित अन्य निर्देश दिए। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को बताया कि सार्वजनिक जगहों पर धारा 144 लागू रहेगा। अगर लोग सरकार के आदेश का उल्लंघन करते हैं, तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

इतने के बावजूद भी सदानंदपुर तथा आसपास के लोगों पर कोई असर नहीं पड़ा और वह सब भारी संख्या में हाट पर जमा हो गए। भीड़ जमा देख गांव के कुछ बुजुर्ग लोग असमंजस में दिखाई दिए। पूछने पर वैसे लोगों ने बताया कि कोरोना का संक्रमण गांव तक पहुंच चुका है।

आज की तिथि में गांव में जांच कराने पर भी कई लोग कोरोना पीड़ित पाए जा रहे हैं। ऐसे में सबका दायित्व बनता है कि संपूर्ण लॉकडाउन का पालन करें। लेकिन बार -बार चेतावनी के बाद भी यदि लोग सार्वजनिक जगहों पर भीड़ लगाने से अपने को परहेज नहीं कर रहे हैं, इसका बड़ा दुष्परिणाम देखने को मिल सकता है।

पूछने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार ने कहा कि सदानंदपुर हाट पर भीड़ के जमा होने पर भपटियाही थाना पुलिस को जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ पुलिस कार्यवाही करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!