सामुदायिक किचन में प्रतिदिन भोजन करने पहुंच रहे हैं लोग !

 

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

सामुदायिक किचन में प्रतिदिन भोजन करने पहुंच रहे हैं लोग !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड अंतर्गत बिहारी गुरमैता उच्च माध्यमिक विद्यालय भपटियाही में सरकारी स्तर से खोले गए सामुदायिक किचन में काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। 6 मई से प्रारंभ सामुदायिक किचन में अब तक 7 हजार से अधिक लोगों को भोजन दिया जा चुका है।

सामुदायिक किचन में व्यवस्थापक के रूप में शिक्षक प्रमोद कुमार, अनिल कुमार, अवध नारायण मेहता और विजेंद्र कुमार ने बताया कि सोमवार को 281 लोग भोजन करने पहुंचे जिसमें से अधिकांश लोग कोसी नदी से विस्थापित थे। शिक्षक प्रमोद कुमार ने कहा की वर्ष 2010 में कोसी नदी के कटाव से बेघर होने वाले लोग पूर्वी तटबंध के विभिन्न जगहों तथा सुपौल उपशाखा नहर के बगल आ बसे हैं।

कोरोना संक्रमण काल में ऐसे परिवार को घर का खर्च भी चलाना कठिन होता जा रहा है और इस कारण वह लोग सरकार के समुदायिक किचन में पहुंचकर दोपहर और रात को भोजन कर अपना समय काटते हैं। बताया कि किचन में पहुंचने वालों में महिलाओं तथा बच्चों की संख्या अधिक हुआ करती है। कोरोना काल में सरकार के सामुदायिक किचन से सैकड़ों परिवार को सहारा मिल रहा है और वेलोग सरल तरीके से लॉकडाउन के समय अपना जिंदगी काट रहे हैं।

प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि सामुदायिक किचन गरीब और बेसहारा लोगों के लिए खोला गया है। उन्होंने कहा कि सामुदायिक किचन में काफी संख्या में लोग आकर भोजन कर रहे हैं जो अच्छी बात है। बताया कि जब तक संपूर्ण लॉकडाउन लगा रहेगा तब तक गरीबों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए किचन चलता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!