संवेदकों ने एंटी इरोजन टेंडर का बहिष्कार करने का लिया निर्णय !

सुपौल/बीरपुर: राजीव कुमार

संवेदकों ने एंटी इरोजन टेंडर का बहिष्कार करने का लिया निर्णय !

बिहार/सुपौल: कौशिकी भवन वीरपुर परिसर में भारत-नेपाल के कोशी के संवेदकों ने एंटी इरोजन टेंडर का बहिष्कार करने का लिया निर्णय।

जानकारी के अनुसार भारत-नेपाल के जल संसाधन विभाग के संवेदकों ने विभाग द्वारा निविदा के नियम एवं शर्तो के साथ-साथ दर में भी कई तरह की फेर बदल विभाग के द्वारा की गई है।

जिससे कोशी के संवेदकों में विभाग के प्रति काफी आक्रोश है। जिसके लिए बिहार राज्य संवेदक संघ के द्वारा पटना में बिगत दिनांक 18 दिसंबर को हुए बैठक में बिहार के सभी संवेदकों ने निविदा वहिष्कार का निर्णय लिया है। निविदा वहिष्कार को सफल बनाने हेतु शनिवार को संवेदकों की एक बैठक वीरपुर संवेदक संघ के उपाध्यक्ष विनोद कुमार जयसवाल की अध्यक्षता में स्थानीय कौशिकी भवन वीरपुर में कई गई।

जिसमें सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि दिनांक 20 दिसंबर को दिन के 2 बजे पर्यटन होटल वीरपुर के प्रांगण में सुपौल जिले एवं नेपाल प्रभाग के सभी संवेदकों की एक बैठक आयोजित कर सरकार के निर्णय के विरुद्ध निविदा वहिष्कार को सफल बनाने हेतु रणनीति पर विचार किया जाएगा।


वही संवेदक संघ के उपाध्यक्ष विनोद जयसवाल ने कहा कि सरकार के द्वारा निविदा में संवेदकों को अगर्धन के रूप में बैंक गारेंटी या ऑन लाइन भुकतान का नियम बनाया गया, साथ ही विभागीय दर से नीचे दर की कोई सीमा निर्धारित नही की गई है। तथा निविदा कार्य में प्रयोग सामग्रीयो का दर काफी कम कर दिया गया है, एवं सामग्रीयो को ढोने के लिए मात्र रेल हेड का दर का निर्धारित किया गया है।

ऐसी परिस्थिति में कटाव निरोधी कार्यो की निवादा में भाग लेना सम्भव नही है।

इस मौके पर शंकर भगत, पप्पू गुप्ता, दिवाकर कुमार, आलोक कुमार कर्ण, उदय झा, रोक्की सिंह, रमेश कुमार श्रीवास्तव, अशोक कुमार यादव, सत्य नारायण मंडल, आश नारायण मिश्रा आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!