सरकार, कब मिलेगा नल से जल ? पूछ रहे लोग !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

सरकार, कब मिलेगा नल से जल ?, पूछ रहे लोग !

बायसी पंचायत में शोभा की वस्तु बने नल, जल की आपूर्ति नहीं होने से लोगों में पनप रहा रोष !

बिहार/सुपौल: राघोपुर प्रखंड के बायसी पंचायत में सरकार की महत्वाकांक्षी नल-जल योजना का लाभ लोगों को अभी तक नहीं मिल रहा है।

हर घर नल जल के कार्य की धीमी रफ्तार एवं सुस्ती से ग्रामीणों में अब रोष पनपने लगा है। पंचायत के लगभग सभी वार्डों में नल-जल योजना का हाल बेहाल है। ग्रामीणों के मुंह से अब तो बस एक ही आवाज सुनने को मिलती है कि साहब ! बायसी पंचायत वासियों को नल-जल योजना से स्वच्छ पेयजल कब मिलेगा।

सरकार की महत्वाकांक्षी नल-जल योजना का लाभ लोगों तक पहुंचेगा की नहीं, ग्रामीणों के अनुसार वार्ड में जलापूर्ति के लिए पाइप महीनों पहले बिछाया गया है। लोगों के घरों में नल भी लगा दिया गया है, लेकिन पानी कब मिलेगा। इस इंतजार में टकटकी लगाए है।

sai hospital

पूर्व पंसस तारानंद यादव, दुर्गानंद यादव, विश्वम्भर साह, विद्यानंद यादव, इंद्रदेव बिराजी, रामानंद, विद्यानंद यादव, शहंशाह आलम, नसीम आलम आदि ने बताया कि नल जल योजना के तहत लगे नल शोभा की वस्तु बनी हुई है। अभी तक एक बूंद पानी का दर्शन लोगों को नहीं हो पाया है। ऐसे में लोगों को दूषित पानी ही पीने के लिए विवश होना पड़ रहा है।

लोगों ने बताया कि नल जल योजना के तहत नल का कनेक्शन तो डाल दिया गया लेकिन उसमें पानी एक बार भी नहीं आ पाया है। पानी का दर्शन होगा की नहीं या यह ‘सफेद हाथी’ ही बना रहेगा यह शंका लोगों में अब बढ़ती जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि इस मामले को लेकर सही जानकारी भी नहीं मिल रही है। ग्रामीणों ने अधिकारियों से इसे गंभीरता से लेते हुए अविलंब लोगों के घरों तक पानी सप्लाई की व्यवस्था करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!