सरकार पर जमकर बरसे पूर्व सांसद, किसान बिल का विरोध करने को किए आह्वान !

 

सुपौल/राघोपुर: विकास आनन्द

सरकार पर जमकर बरसे पूर्व सांसद, किसान बिल का विरोध करने को किए आह्वान !

बिहार/सुपौल: क्षेत्रीय दौरा के क्रम में रविवार को सुपौल लोकसभा के पूर् सांसद रंजीत रंजन सिमराही पहुंचकर किसान नेता परमेश्वर सिंह यादव के आवास पर पत्रकारों को सम्बोधित किया।

sai hospitalप्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान कानून पर निशाना साधते हुए कहा कि यह किसान कानून पूरी तरह किसान विरोधी है। पूर्व सांसद रंजीत रंजन ने बिहार के किसानों को भी किसान आंदोलन में भाग लेने का आह्वान किया।

बिहार के किसान का धान सरकार द्वारा घोषित एम एस पी 1850/- प्रति क्विंटल से आधे मूल्य मतलब मात्र 900/- से 1000/- प्रति क्विंटल पर मजबूरन बिक्री करना पड़ा है।

सरकारी आंकड़ों पर गौर करें तो सरकार द्वारा धान क्रय केंद्र पर 5%किसानो का धान भी नहीं खरीदा जाता है। इसलिए बिहार के किसानों का प्रतिनिधिमंडल भी दिल्ली बॉर्डर पर जाकर दो महीनों से चल रहा किसान आंदोलन में अपनी सहभागिता निभाए।

पूर्व सांसद ने कहा कि इस काले कानून से जहां जमाखोरी को बढ़ावा मिलेगा, वहीं भविष्य में किसान अपने ही अनाज को बेचने के लिए दर- दर की ठोकरें खाने को मज़बूर हो जाएंगे।

कहा कि केंद्र सरकार सिर्फ तुगलकी फरमान करना जानती है, आज 60 दिनों से देश के किसान दिल्ली बॉर्डर पर अपने मांग को लेकर बैठे हुए हैं, लेकिन सरकार किसानों को अनदेखा कर रही है। कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा किसानों के साथ खड़ी है साथ ही किसान आंदोलन का समर्थन कर रही हैऔर मांग करती है कि केंद्र सरकार अविलंब इस काले कानून को वापस ले।

मौके पर राघोपुर उपप्रमुख सतीश कुमार यादव, भुवनेश्वर यादव, कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रो विमल भारती, डॉ रमेश प्रसाद यादव, मो टुन्ना, बिंदेश्वर पांडेय, अयोधि रजक, महेश पांडेय, पंकज नारायण, दिनेश भगत, अजय यादव, लक्ष्मी यादव, शैलेन्द्र यादव, मुकेश यादव सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!