शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ पैक्स चुनाव !

सुपौल/छातापुर: आशीष कुमार

शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ पैक्स चुनाव !

बिहार/सुपौल: सोमवार को पूरे प्रखंड क्षेत्र में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के बीच पैक्स चुनाव संपन्न हो गया। प्रखंड निर्वाचन कार्यालय के अनुसार कुल 64 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

sai hospital

सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार लगनी शुरू हो गई थी। इस बार महिलाएं भी मतदान में पीछे नहीं रही। सोमवार सुबह 6:30 बजे से 5 पैक्स के 22 मतदान केंद्रों पर मतदान का कार्य प्रारंभ हुआ। जैसे- जैसे समय बढ़ते गया मतदान की रफ्तार भी बढ़ती गई। सुबह नौ बजे तक 12 प्रतिशत मतदान हुआ। 11 बजे 21 प्रतिशत, एक बजे तक 35 प्रतिशत तीन बजे 61 प्रतिशत और अंत में 64 प्रतिशत मतदान हुआ।

प्रखंड में शांतिपूर्वक व निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने को लेकर पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी काफी सक्रिय रहे। चुनाव के पर्यवेक्षक परवेज इकबाल, एसडीएम त्रिवेणीगंज एस जेड हसन थानाध्यक्ष अभिषेक अंजन सहित अन्य पदाधिकारी मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते रहे। कहीं से भी मतदान केंद्रों पर झड़प या चुनाव में गड़बड़ी करने की शिकायत नहीं मिली।

सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक पैक्स का चुनाव संपन्न हो गया। आरडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी अजीत कुमार सिंह ने बताया कि प्रखंड में शांति पूर्वक व निष्पक्ष पैक्स का चुनाव संपन्न हुआ। जिसमें 64 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जो लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत है।

सुरपत सिंह उच्च माध्यमिक विद्यालय में मतदान केंद्रों से आयीं मतपेटियों को पाँच काऊंटर लगा के प्राप्त कर संध्या 7:00 बजे से मतगणना का कार्य प्रारंभ होगा। मतगणना पांच टेबल पर कराया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!