शिक्षक के सेवानिवृत्ति पर दी गई भावभीनी विदाई !

सुपौल/छातापुर: आशीष कुमार सिंह

शिक्षक के सेवानिवृत्ति पर दी गई भावभीनी विदाई !

बिहार/सुपौल: छातापुर प्रखंड के संकुल संसाधन केन्द्र मध्य विद्यालय जीवछपुर के अंतर्गत आने वाले मध्य विद्यालय भीमपुर नम्बर टू के प्रधानाध्यापक शिव नारायण प्रसाद के सेवानिवृत्ति पर एक समारोह का आयोजन कर मिथिला परंपरा के अनुसार पाग और शाॅल से उन्हें सम्मानपूर्वक विदाई दी गई।

sai hospitalकार्यक्रम की अध्यक्षता वार्ड सदस्य सह विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष रामफल सिंह ने किया। जबकि कार्यक्रम का संचालन शिक्षक नरेश कुमार मंडल ने किया।समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे संकुल समन्वयक राजेश कुमार मुखिया और विशिष्ट अतिथि प्रधानाध्यापक मोहन कृष्ण ने कहा कि शिक्षक कभी रिटायर्ड नहीं होते हैं।बल्कि सेवानिवृत्ति के बाद समाज के प्रति उनकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। समाज में शिक्षक के रूप में गुरु का स्थान सर्वोपरि है। हमें सभी शिक्षकों का सम्मान करना चाहिए।

शिक्षक ब्रजनारायण कुमार ने कहा कि शिक्षक समाज सुधारक होते हैं, जो अपने जीवन के महत्वपूर्ण वर्षों को देश के भविष्य निर्माण के लिए गुजार देता है।

अपने सेवानिवृत्ति पर प्रधानाध्यापक शिव नारायण प्रसाद ने कहा कि उन्नतालिस वर्षों के शैक्षणिक सेवा में हमने हर एक तबके के अभिभावकों से समन्वय स्थापित कर बच्चों को बेहतरीन शिक्षा देने का हर संभव प्रयास करते रहे।श्री प्रसाद ने कहा कि इतनी लम्बी सेवा में हमने मात्र सत्ताइस आकस्मिक अवकाश का उपभोग किया।

श्री प्रसाद ने विद्यालय परिवार व ग्रामीणों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि मुझे स्कूल के शिक्षक, छात्र- छात्राओं व ग्रामीणों ने जो सम्मान दिया वह कभी भुलाया नहीं जा सकता है।बहुत गर्व की बात है कि जिस विद्यालय में उन्नतालिस वर्ष पहले योगदान दिये उसी विद्यालय से आज सेवानिवृत्ति हो रहे।

समारोह में शिक्षक सत्यनारायण उरांव, भूपेन्द्र प्रसाद सिंह, विजय कुमार भारती, शशिभूषण प्रसाद सिंह, मणिबोध कुमार सिंह, अरविंद कुमार यादव,रमेश प्रसाद भगत, विदेश्वर प्रसाद सिंह, अनिता कुमारी, रंजू कुमारी, कविता बाबूल, मीणा कुमारी, चंद्रकाल सिन्हा, कपिलदेव सिंह समेत कई अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!