श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म जयंती पर किया वृक्षारोपण !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म जयंती पर किया वृक्षारोपण !

बिहार/सुपौल: डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म जयंती के अवसर पर मंगलवार के दिन सुपौल जिला भाजपा जिला अध्यक्ष राम कुमार राय ने छिटही हनुमान नगर में वृक्षारोपण किया। वृक्षारोपण के बाद उन्होंने कहा किस श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस से लेकर उनके जन्म जयंती तक जिले भर में कार्यकर्ताओं को वृक्षारोपण करने को कहा गया था।

उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण अनवरत रूप से चलता रहा और आज के दिन जन्म जयंती के अवसर पर पूरे जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा कम से कम एक- एक वृक्ष लगाया गया है। जिला अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के ऊपरी स्तर से दिए गए निर्देश के अनुसार हर एक जगह पर वृक्षारोपण किया गया है।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

जिला अध्यक्ष ने कहा कि पर्यावरण सुरक्षा को देखते हुए न सिर्फ राजनीतिक दल के कार्यकर्ता बल्कि हर एक लोगों को वृक्ष लगाने की नौबत आ गई है। उन्होंने कहा कि जिस तरह किसान खेतों में अनाज पैदा करने के लिए लगातार रूप से मेहनत करते हैं उसी प्रकार सभी किसानों को एक- एक वृक्ष भी लगानी चाहिए। ऐसा होने पर हमारा धरती हरा भरा रहेगा।

पिछले दिनों ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर जो समस्याएं खड़ी हुई वह दोबारा नहीं होगी। जिला अध्यक्ष ने कहा एक वृक्ष एक पुत्र के समान हुआ करता है। इस बात की गंभीरता को हर एक लोग समझे। उन्होंने कहा कि सिर्फ एक पार्टी के द्वारा जगह-जगह वृक्षारोपण कर लेने से पर्यावरण संतुलित नहीं हो सकता। उन्होंने सभी पढ़े लिखे युवाओं से अनुरोध किया कि अपने अगल-बगल के लोगों को वृक्षारोपण के प्रति प्रेरित करें। खुद वृक्ष लगाकर दिखाएं ताकि उससे लोग प्रभावित हो सके।

जिला अध्यक्ष ने कहा कि पर्यावरण पर संभावित खतरा को टालने के लिए हर एक परिवार के सदस्य वृक्षारोपण को महत्व दें। हरे वृक्ष को नहीं काटे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!