सुपौल का बेटा पुलिस सेवा में रहकर जिले का नाम देश स्तर पर कर रहा रोशन !

सुपौल: अभिषेक कुमार

सुपौल का बेटा पुलिस सेवा में रहकर जिले का नाम देश स्तर पर कर रहा रोशन !

बिहार/सुपौल: जिले के सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड अंतर्गत चांदपीपर गांव के संतोष कुमार ने बेहतर पुलिसिंग सेवा के लिए देश स्तर पर ख्याति हासिल की है।

वह वर्तमान में शिवहर जिला में कार्यरत है और वहां जिस तरीके से आम लोगों के लिए सेवा उपलब्ध करा रहे हैं, उसकी चर्चा अब देश स्तर पर होने लगी है।

वार्षिक पुलिस महानिदेशक महानिरीक्षक सम्मेलन 2020 में 4 जिलों का चयन हुआ है, जिसमें शिवहर जिला भी शामिल है।

जानकारी अनुसार शिवहर जिला को शामिल करने मे एसपी संतोष कुमार का नया तकनीक काफी कारगर साबित हुआ है। लोगों को कार्यवाई की भी जानकारी दी जा रही है।यहां तक कि शिवहर जिला में यदि किसी व्यक्ति का मोबाइल भी खोता है या उसे प्राप्त होता है तो उसके लिए भी शिवहर पुलिस एप पर व्यवस्था की गई है।

शिवहर पुलिस एप पर जानकारी शेयर करने से लोगों को तत्काल अपेक्षित सहयोग प्राप्त हो जाता है। इसके अलावे ऑनलाइन एपीमेंट बुकव्यवस्था सहित अन्य सुविधाएं भी शिवहर जिला में उपलब्ध कराई गई है। जिसके चलते एसपी संतोष कुमार की सब जगह चर्चा शुरू हो गई है। चांद पीपर गांव के उपेंद्र प्रसाद यादव का एकलौता पुत्र संतोष कुमार ने पहले गांव से ही पढ़ाई शुरू की थी। उनका पिता उपेंद्र प्रसाद यादव पंचायत के मुखिया रहे हैं। विधायक अनिरुद्ध प्रसाद यादव का भतीजा संतोष कुमार शुरू से ही मेधावी रहे थे।उनके पढ़ाई लिखाई के प्रति उसके माता-पिता काफी समर्पित थे जिनका फलाफल उन्हें मिला। और अब सुपौल जिले का नाम रोशन कर रहे हैं। संतोष कुमार हर लोगों के दिलों में छाता जा रहा है। संतोष कुमार के इस कामयाबी पर गांव के युवाओं में काफी उत्साह है और वह सब उससे काफी प्रेरित हैं।

पढ़ाई कर रहे कई विद्यार्थियों ने बताया कि वह सब भी संतोष कुमार के जैसे सफलता हासिल करना चाहते हैं ।

जिससे सिर्फ गांव का ही नहीं बल्कि जिला और राज्य का भी नाम रोशन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!