सुपौल पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतरराष्ट्रीय कुख्यात अपराधी आर के यादव, अपहरण , लूट, बम ब्लास्ट सहित कई घटनाओं में संलिप्त !

सुपौल: अभिषेक कुमार झा

सुपौल पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतरराष्ट्रीय कुख्यात अपराधी आर के यादव, अपहरण , लूट, बम ब्लास्ट सहित कई घटनाओं में संलिप्त !

 

बिहार/सुपौल: नेपाल में हुए अपहरण के एक मामले में सुपौल पुलिस ने नेपाली भूमिगत संगठन के सैन्य कमाण्डर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने अपहृत का मोबाइल व घटना में प्रयुक्त स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की है। सुपौल पुलिस की यह बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने इस बाबत बताए कि नेपाल के सिरसा जिले के बैरियापट्टी, झिझौल निवासी सोमनाथ यादव को 9 अप्रैल को रामकुमार यादव एवं उमेश यादव द्वारा अपहरण कर लिया गया था। उक्त दोनों अभियुक्तों के द्वारा फिरौती के रूप में 1.5 करोड़ नेपाली रूपये की मांग की जा रही थी। अपहृत सोमनाथ को अपहरण पश्चात सुपौल जिले के निर्मली थाना क्षेत्र में रखे जाने की बातों का उल्लेख करते हुए आवश्यक कार्रवाई के बाबत इंटरपोल, नई दिल्ली से प्राप्त पत्र एवं अपराध अनुसंधान विभाग बिहार, पटना से निदेश प्राप्त हुआ था।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

इस दिशा में एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम को यह जानकारी मिली कि अपहृत को निर्मली थाना क्षेत्र के महुआ गांव में उमेश यादव के यहां गांव से बाहर भूसे के घर में रखे हुए है। तत्पश्चात अपहृत के पिता ने निर्मली थाना में पांच लोगों के विरूद्ध एक मामला दर्ज करवाया। उसके बाद पुलिस ने मधुबनी जिला के फुलपरास थाना के फुलकाही, वार्ड -16, विशनपुर निवासी सतीश कुमार को हिरासत में ले पूछताछ की।

पूछताछ के दौरान उसने अपना अपराध स्वीकार करते हुए रामकुमार यादव के साथ अपहृत सोमनाथ को गोली मार कर हत्या कर देने एवं शव को कोशी नदी में फेंक देने की बात बताई। पुलिस ने नदी में शव की खोजबीन भी करवाई पर शव नहीं मिला। उसके बाद रामकुमार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापामारी शुरू की और उसे हरियाणा के गुड़गांव से गिरफ्तार किया गया। उक्त दोनों के अलावा पुलिस ने मधुबनी जिले के जटही टेंगराहा निवासी रामानंद यादव को भी गिरफ्तार किया है।

राजकुमार उर्फ रामकुमार उर्फ आरके उर्फ नेपाली उर्फ माओवादी नेपाल के सिरहा जिले के सुखीपुर थाना के फुलकाहापट्टी, वार्ड नं.5 का रहने वाला है। इसके खिलाफ नेपाल के अलावा सुपौल व मधुबनी में अपहरण, लूट, डकैती, बम ब्लास्ट सहित करीब एक दर्जन मामला दर्ज है।

इसके विरूद्ध इंटरपोल के द्वारा रेड कॉर्नर नोटिस जारी की गई है। एसपी ने बताया कि मामले के उद्भेदन में पुलिस उप महानिरीक्षक विशेष कार्यबल बिहार पटना विनय कुमार का उचित मार्गदर्शन और सहयोग मिलता रहा। घटना के उद्भेदन एवं गिरफ्तारी में शामिल सभी सदस्यों को अलग से पुरस्कृत किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!