तंत्र सिद्धि के नाम पर अपनी ही पुत्री को बंधक बनाकर प्रताड़ित करता था पिता, मामला आया सामने !

सुपौल/भीमनगर:राजीव कुमार

तंत्र सिद्धि के नाम पर अपनी ही पुत्री को बंधक बनाकर प्रताड़ित करता था पिता, मामला आया सामने !

भीमनगर के वार्ड 11 में तंत्र सिद्धि के नाम पर वर्षों से अपनी पुत्री को कमरे में बंधक बनाकर पिता द्वारा किया जाता था प्रताड़ित,मामला आया सामने 

बिहार/सुपौल: जिले से सटे भारत-नेपाल सीमावर्ती भीमनगर पंचायत के वार्ड 11 स्थित है ए पी एस विद्यालय के ठीक बगल में ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है ।
यह मामला तब सामने आया जब पिता के द्वारा अपनी पुत्री को घर से बाहर निकाल दिया गया, जिसको लेकर आसपास के पड़ोसियों ने भीमनगर पंचायत के मुखिया सुधीर कुमार सिंह को सूचना दी।

सूचना मिलते ही मुखिया उक्त स्थल पर पहुंचे जहां घर के बाहर पुत्री से पूछताछ किया गया। जिसके बाद पुत्री के पिता नागेश्वर साह से जब स्थानीय मुखिया ने पूछा तो पिता ने कहा आज से मेरी पुत्री मर गई है। इससे मेरा नाता-रिस्ता सब खत्म हो गया है, मैं इसे अंदर नहीं ले जाऊंगा।

sai hospital

हालांकि इस सबंध में पुत्री रूबी ने बताया की उसके पिता के द्वारा कई वर्षों से रात के वक्त तंत्र सिद्धि के नाम पर मुझे कमरे में बंद कर गुड्डा गुड़िया बनाकर उसके साथ जादू टोना किया जाता है, और बाहर से कई तांत्रिकों को बुलाया जाता है, साथ ही मुझे टॉर्चर भी किया जाता है। जिससे मैं परेशान रहती हूं।

इस संबंध में पिता नागेश्वर साह से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हमने बेटी को घर से बाहर नहीं निकाला है, वह खुद घर से बाहर निकल गई है और उसके द्वारा जो भी आरोप लगाया गया है वह बेबुनियाद है, क्योंकि उसका वर्ष 2011 से ही कांके रांची में इलाज चल रहा था।

जो कुछ दिन तक दवाई खाई भी और इन दिनों दवा नहीं खाने के कारण वह मानसिक रूप से बीमार है।

हालांकि इस सबंध में भीमनगर पंचायत के मुखिया सुधीर कुमार सिंह से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि कई बार सामाजिक स्तर पर पीड़िता के पिता को समझाया बुझाया गया है और उन्हें अपनी बेटी को घर ले जाने को कहा गया है, लेकिन इस बार वह अपनी पुत्री को घर से बाहर निकाल दिया है और उनका कहना है की मेरी पुत्री मेरे लिए मर चुकी है, उनका कोई रिश्ता नाता नहीं है।

आगे मुखिया श्री सिंह ने बताया कि समाज में कई बार पीड़िता के पिता के द्वारा झाड़-फूंक वह जादू टोना की बात सामने आती रहती है।

जबकि आसपास के पड़ोसियों ने बताया कि लगातार पड़ोस में रहने वाले नागेश्वर साह के द्वारा अपनी पुत्री के साथ प्रताड़ित करने का मामला सामने आते रहता है और उसको कई महीनों तक बिना भोजन पानी दिए बगैर उसे कमरे में बंद कर दिया जाता है। इस तरह का मामला हमेशा उसके पिता के द्वारा अपनी पुत्री के साथ किया जाता है कई बार समाज के लोगों ने इस पर बैठक भी रखा और समझाया बुझाया लेकिन आए दिन इस तरह का घटना इसके साथ होती रहती है।


दरअसल आपको बता दें कि जहां केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ जैसे कई अभियानों को चलाया जा रहा है और इसको लेकर लोगों के बीच जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहे है। बावजूद आधुनिकता के इस दौर में ऐसे अंधविश्वास पर जीने वाले लोग आज भी जिंदा है और अपने ही पुत्री पर तंत्र विद्या को सिद्ध करने के लिए इस तरह का काम किया करते हैं।

जिसका नतीजा होता है या तो बेटी मानसिक रूप से बीमार हो जाती है या वह जान से हाथ धो बैठती है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा क्या ऐसे आरोपी पिता पर प्रशासन कार्रवाई करती है? या यूं ही सिलसिला चलता रहेगा।

2 thoughts on “तंत्र सिद्धि के नाम पर अपनी ही पुत्री को बंधक बनाकर प्रताड़ित करता था पिता, मामला आया सामने !

  • February 5, 2021 at 4:40 am
    Permalink

    👌👌👌

    Reply
  • February 5, 2021 at 4:42 am
    Permalink

    बहुत दुखद घटना है

    आज भी समाज में इस पर विश्वास करते है

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!