थाने में रिश्वत मांगने व दुर्व्यवहार करने का लगाया आरोप, DGP से लगाई न्याय की गुहार !

सुपौल/बीरपुर: राजीव कुमार

थाने में रिश्वत मांगने व दुर्व्यवहार करने का लगाया आरोप, DGP से लगाई न्याय की गुहार !

BHG जवान ने वीरपुर थाने के महिला मुंसी पर रिश्वत मांगने व थानाध्यक्ष द्वारा दुर्व्यवहार करने का लगाया आरोप, DGP से लगाई न्याय की गुहार !

बिहार/सुपौल: वीरपुर थाना अंतर्गत कोशिकापुर निवासी होम गार्ड के जवान कृत्यानंद पासवान ने मीडिया को जानकारी देते हुए मंगलवार को बताया कि 11-07-2021 को सुपौल होम गार्ड मुख्यालय से वीरपुर थाना को 12-07-2021 को एक राइफल और 50 चक्र गोली के साथ बलभद्रपुर ओपी में कमान देने का निर्देश दिया गया था।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

उक्त निर्देश के आलोक में 12 से 14-07-2021 तक मुझे कमान प्राप्त नही हुआ। इसी बीच दिनांक 12-07-2021 को वीरपुर थानाध्यक्ष से मिलने पर उन्होंने महिला मुंसी उर्मिला कुमारी से मिलने को कहा। महिला मुंसी से मिलने पर बार-बार बलभद्रपुर ओपी के नाम का कामन देने के बदले 2 हजार रुपये रिश्वत की मांग की गई।

कृत्यानंद पासवान (होमगार्ड के जवान)

उक्त बात की हमने जब वीरपुर थानाध्यक्ष डीएन मंडल से शिकायत की तो उन्होंने दिनांक 14-07-2021 के 19 बजे को जाती सूचक शब्द का प्रयोग करते हुए दुर्व्यवहार कर कमान के उल्टे पृष्ठ पर मेरे आचरण के विरुद्ध आरोप लगाते हुए मुझे कमान सौंप कर चेम्बर से बाहर निकाल दिया।

जिसकी शिकायत एसपी सुपौल को करते हुए उसकी प्रतिलिपि एएसपी वीरपुर, डीआईजी सहरसा, आईजी दरभंगा, एवं डीजीपी पटना को की है। कि उक्त मामले की जांच कर मुझे न्याय दिलाई जाए। ताकि मैं गरीब आदमी हूं मेरे ऊपर ही मेरे परिवार के भरण पोषण की जिम्मेवारी है।

वही वीरपुर थानाध्यक्ष डीएन मंडल के द्वारा उक्त कमान पर लिखी गई बाते स.अ. नि गोरख प्रसाद बलभद्रपुर ओपी प्रभारी से होम गार्ड जवान के कार्यशैली पर हुई वार्ता के अनुसार कृत्यानंद पासवान पहले भी बलभद्रपुर ओपी में रह चुके है ये स्थानीय होने के कारण डियूटी कम मनमानी ज्यादा करते है। इनके आचरण को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है इन्हें बलभद्रपुर ओपी में रखने से इनके व्यवहार एवं आचरण से निकट भविष्य में कोई बड़ी संकट खड़ी हो सकती है।

वही इस सबन्ध में मोबाइल पर वीरपुर एएसपी रामानंद कुमार कौशल से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि आवेदन प्राप्त हुआ है जिसमे आरोप वीरपुर थानाध्यक्ष पर लगाया गया है वे सरकारी डियूटी के क्रम में मुख्यालय से बाहर है उनके आने के बाद सभी बिंदुओं पर जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!