उद्योग मंत्री ने किए गारमेंट्स मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का उद्घाटन !

मुंगेर: सोनू झा

उद्योग मंत्री ने किए गारमेंट्स मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का उद्घाटन !

बिहार/मुंगेर: मुंगेर के असरगंज में उद्योग मंत्री सह प्रवक्ता भाजपा सैय्यद शाहनवाज हुसैन, मंत्री पंचायती राज सम्राट चौधरी ने संयुक्त रूप से गारमेंट्स मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का किया उद्घाटन,प्रशिक्षण के बाद अब मुंगेरवासियों को यहीं पर मिल सकेगा रोजगार के अवसर।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

मुंगेर वासियों के लिए एक अच्छी खबर औधोगिक विकास की ओर बिहार के बढ़ते मुंगेर जिला के असरगंज में सैय्यद शहनवाज हुसैन मंत्री उधोग बिभाग बिहार एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता भाजपा व सम्राट चौधरी मंत्री पंचायती राज विभाग बिहार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर गारमेंट्स मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का उद्घाटन किया।

इस गारमेंट्स मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में 120 महिलाएं और 20 पुरष है। जिसमें से 50 प्रशिक्षित महिलाएं जो बांकी की 70 महिलाओं को 1 से 2 का निःशुल्क प्रशिक्षण देंगी जो बाद में इसी संस्थान में रोजगार प्राप्त करेंगी, इन महिलाओं को दिल्ली के कुशल कारीगरों द्वारा प्रशिक्षण दिलवाया जा रहा है।

गारमेंट्स मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का निरिक्षण करने के बाद उद्योग मंत्री सैय्यद शाहनवाज हुसैन ने पत्रकारों से कहा ये बहुत ही खुशी की बात है उद्योग के क्षेत्र में मुंगेर जिला में एक नई शुरुआत हुई है अब यहाँ की महिलाओं को रोजगार के लिए कहीं और नहीं जाना पड़ेगा। अब लोग दिल्ली ,मुम्बई के तर्ज पर वर्क ऐट होम सेंटर करेंगी।

बिहार में नई टेक्सटॉयल पॉलिसी बनाई जा रही है, हम लोग जल्द ही मुख्यमंत्री से मुलाकात कर इस पर काम करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!