विभिन्न थानों में लगा जनता दरबार, सीओ खुद रहे मौजूद !

छातापुर: आशीष कुमार

 

सुपौल/छातापुर :- अंचल क्षेत्र के छातापुर, राजेश्वरी ओपी, भीमपुर थाना परिसर में शनिवार को आम जनता की भूमि से संबंधित समस्याओं को निदान के लिए सीओ सुमित कुमार ने मुख्यालय स्थित थाना में मौजूद थे ।

इस दौरान लोगों की समस्याएं सुनीं गईं और उसका निराकरण किया गया। जनता दरबार मे छातापूर से कई लोग पहुंचे। जनता दरबार में ज्यादातर मामले जमीन से संबंधित पहुंची। कोई बोले मेरे जमीन में मकान का निर्माण कराया जा रहा है। तो किसी ने जमीन कब्जा करने की शिकायत की। वहीं कई लोगों ने रास्ता को लेकर विवाद की बात कही।

छातापुर थाना परिसर में अंचलाधिकारी ने सभी लोगों से बारी-बारी उनकी समस्याएं सुनीं एवं यथासंभव निदान और निष्पादन का सकारात्मक भरोसा दिलाया। उन्होंने कुछ समस्याओं को सुनकर बोले कि द्वितीय पक्ष को नोटिस भेजकर बुलाया जाएगा। तत्पश्याचात समस्याओं को सुन समझकर उचित फैसला दिया जाएगा। अंचलाधिकारी ने बताया कि सरकार के आदेशानुसार प्रत्येक शनिवार को थाना परिसर में सीओ एवं थानाध्यक्ष की मौजूदगी में जनता दरबार का आयोजन किया जाना है।

जिसमें जनता की समस्याओं को सुनकर सीओ एवं थानाध्यक्ष के द्वारा मामले का निष्पादन किया जाना है। दरअसल आजकल जमीन विवाद को लेकर ही ज्यादातर मारपीट की घटनाएं घट रही है। इन्हीं सब घटनाओं को रोकने के लिए सरकार ने ये फैसला किया है। इन विवादों के निपटारा के लिए अंचल क्षेत्र के प्रत्येक थाना जनता दरबार लगाकर मामले का शीघ्र निष्पादन करने का बीड़ा उठाया है।

बताया कि राजेश्वरी ओपी में राजस्व कर्मचारी जय शंकर मिश्र के द्वारा 10 मामले में तीन मामले का निष्पादन किया है। तीन नए मामले दर्ज किया गया है । जबकि भीमपुर थाना में राजसव कर्मचारी हरेन्द्र सिंह के द्वारा पुराने 2 मामले का निष्पादन किया गया है । मौके पर सीआई राजकुमार झा, अंचल अमीन व एसआइ उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!