विधुत चोरी करते पकडे जाने पर हुआ मामला दर्ज !

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

विधुत चोरी करते पकडे जाने पर हुआ मामला दर्ज !

बिहार/सुपौल : विद्युत अवर प्रमंडल राघोपुर के सहायक विद्युत अभियंता अक्षय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में बिजली चोरी रोकने के लिए चलाए गए छापेमारी अभियान में करजाईन एवं रतनपुर थाने क्षेत्र में छह लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा गया।

sai hospital

इस संबंध में विभागीय अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि छापेमारी के दौरान रतनपुर थाना क्षेत्र के लालमनपट्टी निवासी शिबू ईशार अपने खेत में बिना कनेक्शन लिए अवैध रूप से बिजली का उपयोग कर रहा था,जिससे विभाग को 25600 रूपये का नुकसान हुआ है।

इसी क्रम में रतनपुर थाना क्षेत्र के ही लालमनपट्टी वार्ड-2 निवासी बलराम पैकरा को बसावनपट्टी बांध के किनारे अवैध रूप से मोटर चलाते पाया गया। इससे विभाग को 4809 रुपये का नुकसान हुआ है। साथ ही रतनपुर थाना क्षेत्र के रतनपुर निवासी रामदेव मेहता को पिपराही बांध के समीप खेत में अवैध रूप से मोटर चलाते पाया गया, जिससे विभाग को 27538 रुपये का नुकसान हुआ है।

वहीं पिपराखुर्द पंचायत के नारायपुर निवासी नवीन कुमार एवं रतनपुर थाना क्षेत्र के भगवानपुर निवासी आमोद मेहता के मिलीभगत से जांचोप्रान्त पाया गया अभियुक्तों ने 2 एचपी का मोटर बांध के किनारे बायपास करके चला रहे थे। इससे विभाग को 27538 रुपये का नुकसान हुआ है। साथ ही करजाईन थाना क्षेत्र के बायसी निवासी विजय मेहता अपने खेत में बिना बिजली कनेक्शन लिए अवैध रूप से बिजली का उपयोग कर रहा था। इससे विभाग को 76607 रूपये का नुकसान हुआ है।

इस संबंध में सभी आरोपितों के खिलाफ रतनपुर एवं करजाईन थाने में मामले दर्ज कराए गए हैं।

इस अभियान में कनीय विद्युत अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रशाखा करजाईन के अभिजीत कुमार राणा, राघोपुर के नितेश्वर कुमार शर्मा, भपटियाही के बबलू रावत, पर्यवेक्षक विद्युत आपूर्ति प्रशाखा करजाईन पंकज यादव आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!