विधुत चोरी के खिलाफ विभाग की कड़ी कार्यवाई , आठ पर मामला दर्ज !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

विधुत चोरी के खिलाफ विभाग की कड़ी कार्यवाई , आठ पर मामला दर्ज !

बिहार/सुपौल : विधुत चोरी रोकने के लिए सहायक विधुत अभियंता राघोपुर अक्षय प्रताप सिन्हा, कनीय विधुत अभियंता राघोपुर नित्तेश्वर कुमार शर्मा एवं कनीय विधुत अभियंता विधुत प्रशाखा करजाईन अभिजीत कुमार राणा के नेतृत्व में व्यापक पैमाने पर छापेमारी अभियान चलाए जा रहे हैं।

sai hospitalइसी कड़ी में शनिवार को चलाए गए अभियान में सात लोगों को विधुत चोरी करते पकड़ा गया। जिनके विरुद्ध प्रतापगंज, रतनपुर एवं करजाईन थाने में मामले दर्ज कराए गए हैं।

अभियान के क्रम में प्रतापगंज थाने के अड़राहा वार्ड नंबर-15 निवासी वेदानंद यादव के खेत में पहुंचने पर पाया कि वो बिना विधुत कनेक्शन लिए अवैध रूप से मोटर का उपयोग कर रहा है। इससे विभाग को 90814 रूपये का नुकसान हुआ है। वहीं अड़राहा वार्ड-15 निवासी सदानंद यादव भी बिना कनेक्शन लिए अवैध रूप से खेत में मोटर चला रहा था। इससे विभाग को 90814 रुपये की क्षति हुई है। साथ ही अड़राहा वार्ड नंबर-15 निवासी मु. अशरूल हक अपनी दुकान में बिना विधुत कनेक्शन के अवैध रूप से विधुत का उपयोग कर रहा था। इससे विभाग को 28923 रूपये की क्षति हुई है। साथ ही अड़राहा वार्ड नंबर-15 के ही निवासी मु. मुमताज के यहां भी जांच में बिना विधुत कनेक्शन के बिजली का उपयोग करते पाया गया।

इससे विभाग को 37692 रूपये का नुकसान हुआ है। इसी क्रम में अड़राहा वार्ड नंबर-15 निवासी मु. शकूर भी बिना बिजली कनेक्शन के अपने दुकान में विधुत का उपयोग करते पाया गया। इससे विभाग को 86654 रूपये का नुकसान हुआ है। वहीं अड़राहा वार्ड नंबर-15 निवासी रामलखन यादव के औधोगिक परिसर में पहुंचा तो जांच में बिना विधुत कनेक्शन लिए अवैध रूप से बिजली का उपयोग करते पाया गया।

जिससे विभाग को 696212 रूपये का नुकसान हुआ है। इसके अलावा करजाईन थाना क्षेत्र के डुमरी वार्ड नंबर-4 निवासी नंदकिशोर मेहता के परिसर में मीटर से पहले एक अन्य तार जोड़कर अवैध रूप से बिजली का उपयोग करते पाया गया। इसी क्रम में रतनपुर थानाक्षेत्र के रतनपुर वार्ड नंबर- 6 निवासी रामप्रसाद मेहता भी अपने परिसर में मीटर से पहले एक अन्य सर्विस तार जोड़कर विधुत का अवैध उपयोग कर रहा था।जिससे विभाग को 11690 रूपये का नुकसान हुआ है।

अधिकारियों ने बिजली चोरी करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि वो तुरंत अवैध रूप से विधुत का उपयोग बंद करें। विधुत चोरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस अभियान में आमोद कुमार, जयप्रकाश राउत एवं मु. काशिम आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!