विप्र गौरव सम्मान से सम्मानित हुए आचार्य धर्मेंद्रनाथ !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

विप्र गौरव सम्मान से सम्मानित हुए आचार्य धर्मेंद्रनाथ !

बिहार/सुपौल: राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा, बिहार के तत्वावधान में परशुराम सेवा संघ के द्वारा विद्यापति भवन पटना में सीसी आयोजित कार्यक्रम में राघोपुर प्रखंड के गोसपुर निवासी आचार्य पंडित धर्मेंद्रनाथ मिश्र को उत्कृष्ट कार्य के लिए विप्र गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया।

sai hospital

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे बिहार सरकार के मंत्री मंगल पांडे, विनोद नारायण झा, संजय झा, आलोक रंजन झा सहित विभिन्न क्षेत्र से आए अतिथियों के दीप प्रज्जवलित तथा आचार्य पंडित धर्मेंद्रनाथ मिश्र के वेद मंत्रोच्चार एवं शंख ध्वनि के साथ किया गया। इसके बाद समारोह के प्रमुख अतिथि कला संस्कृति मंत्री आलोक रंजन झा ने आचार्य पंडित धर्मेंद्रनाथ मिश्र को विप्र गौरव सम्मान से सम्मानित किया।

वहीं मंच पर सम्मान मिलने से अभिभूत आचार्य पंडित धर्मेंद्रनाथ मिश्र ने कहा कि यह सम्मान सम्पूर्ण मैथिली व मिथिला को मिला है। अपनी धरती, मिथिला एवं मैथिली तथा संस्कृत साहित्य का सम्मान बढ़ाने के लिए वो आगे भी कार्य करते रहेंगे।

कार्यक्रम में मंच संचालन किसलय कृष्ण ने किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र मिश्र व सुपौल जिलाध्यक्ष मुन्ना चमन का भी अहम सहयोग रहा। कार्यक्रम में विभिन्न जिलों से पहुंचे प्रतिनिधि सहित गणमान्य लोग मौजूद थे।

वहीं आचार्य धर्मेंद्रनाथ को सम्मानित किये जाने पर क्षेत्र के शिक्षविद, बुद्धिजीवी, जनप्रतिनिधियों आदि ने ख़ुशी जाहिर करते हुए उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!