विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर उच्च विद्यालय के प्रांगण में किया वृक्षारोपण !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर उच्च विद्यालय के प्रांगण में किया वृक्षारोपण !

बिहार/सुपौल: विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर शनिवार के दिन बिहारी गुरमैता उच्च माध्यमिक विद्यालय भपटियाही के प्रांगण में वृक्षारोपण किया गया। वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रमुख विजय कुमार यादव, विद्यालय प्रधान सुधीर कुमार यादव, भारतीय स्टेट बैंक शाखा सरायगढ़ के शाखा प्रबंधक रोहित कुमार, बैंक कर्मी रामफल साह, बैंक कर्मी अरविंद कुमार आदि शामिल थे।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

उच्च विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण के बाद प्रमुख श्री यादव ने कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस पर आज हर जगह वृक्ष लगाया जा रहै है और ऐसे में विद्यालय परिसर में वृक्ष लगाना अहम बात है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पर्यावरण पर जो खतरा मंडरा रहा है उससे बचने के लिए वृक्षारोपण करना आवश्यक हो गया है। प्रमुख ने कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सभी लोगों को यह संकल्प लेना चाहिए कि वह सभी अपने-अपने घर के अगल-बगल कम से कम एक वृक्ष जरूर लगाएं।

प्रधानाध्यापक सुधीर कुमार यादव ने कहा कि विद्यालय परिसर में पूर्व से ही वृक्षारोपण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बच्चों को भी वृक्षारोपण के प्रति जागरूक किया गया है। उन्होंने कहा कि विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण से वहां पढ़ने वाले हर एक बच्चे में एक सकारात्मक संदेश जाएगा।

शाखा प्रबंधक रोहित कुमार ने कहा कि पर्यावरण दिवस के अवसर पर हम लोगों को जागरूक कर रहे हैं और इसीलिए वृक्षारोपण करते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय देश में जो हालात बने वह सभी को सोचने पर विवश कर दिया है। हमारा धरती जितना हरा भरा रहेगा हम उतना ही स्वस्थ रहेंगे। इसलिए सभी लोग अपने-अपने घर के अगल-बगल वृक्ष लगाएं। शाखा प्रबंधक ने कहा कि हरे वृक्ष को काटने से नुकसान होता है। इसलिए लोगों को समझना चाहिए कि हम उसे समय पूर्व ना काटे। वृक्षारोपण के दौरान विद्यालय परिसर में कुछ छात्र छात्रा भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!