18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका के लिए कॉलेज प्रांगण में शिविर !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका के लिए कॉलेज प्रांगण में शिविर !

बिहार/सुपौल: जिले के सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र के 18 वर्ष से अधिक के लोगों को कोरोना वैक्सीन देने के लिए मंगलवार के दिन से विश्वनाथ इंटर महाविद्यालय भपटियाही के प्रांगण में शिविर लगाया गया है।शिविर में प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जगहों से पहुंचने वाले लोगों को टीका दिया जा रहा है।

स्वास्थ्य प्रबंधक मोहम्मद मिन्नतुल्ला ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही के परिसर में पहले टीकाकरण कराया जाता लेकिन विभागीय आदेश के आलोक में अब विश्वनाथ इंटर महाविद्यालय के प्रांगण में टीकाकरण केंद्र बनाया गया है, जहां लोग आकर टीका ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मंगलवार के दिन काफी संख्या में लोगों को टीका दिया गया। स्वास्थ्य प्रबंधक ने कहा कि कॉलेज प्रांगण में 45 वर्ष से अधिक के लोगों को भी टिका दिया जा रहा है। उधर ग्रामीण क्षेत्र में टीकाकरण दल के नहीं पहुंचने पर कई लोगों ने आपत्ति जताते हुए जिला पदाधिकारी सुपौल से प्रत्येक पंचायत में टीकाकरण केंद्र देने की मांग की है। लोगों का कहना है कि 12 पंचायत के प्रखंड में एक जगह पर लोगों का पहुंचना आसान नहीं है। संपूर्ण लॉकडाउन के कारण गांव से बाजार तक वाहन नहीं चलते हैं। लोग पैदल जाकर भपटियाही बाजार में कोरोना टीका लेते हैं। जो काफी कठिनाई भरा होता है। लोगों ने कहा है कि 18 वर्ष से अधिक तथा 45 वर्ष से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन देने के लिए प्रत्येक गांव में शिविर लगाया जाए ताकि सभी लोग टीका ले सके।

लोगों ने राज्य सरकार से भी अनुरोध किया है, कोरोना का टीका सुलभ तरीके से लोगों को मिले इसके लिए हर गांव में टीकाकरण केंद्र लगावे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!