246 किलो गांजा और एक कार के साथ 2 तस्कर गिरफ़्तार !

abhishek kumar shingh

सिमराही: सुरेश कुमार सिंह

246 किलो गांजा और एक कार के साथ 2 तस्कर गिरफ़्तार !

80000 नक़दी व 2 मोबाइल भी ज़ब्त !

 

बिहार/सुपौल: जिले के राघोपुर थाना की पुलिस ने गांजा तस्करी के ख़िलाफ़ बड़ी कार्रवाई की है, 246 किलो गांजा और एक कार के साथ 2 तस्करों को गिरफ़्तार किया गया है। गिरफ़्तार तस्करों के पास से 80000 नक़दी और 2 मोबाइल फ़ोन भी पुलिस ने ज़ब्त किया है। दोनों तस्करों में एक सुपौल का तो दूसरा सहरसा ज़िले का रहने वाला है। इनकी पहचान सुपौल ज़िले के राघोपुर थाना क्षेत्र के थलहागांव निवासी रंजीत यादव और सहरसा ज़िले के महिषी थाना क्षेत्र के खोरावखर गांव निवासी दिनेश यादव के रूप में हुई है।

राघोपुर थाना में वीरपुर के एसडीपीओ पंकज कुमार मिश्रा ने प्रेस कॉनफ़्रेंस कर बताया कि राघोपुर थाना क्षेत्र में गांजा तस्कर द्वारा गांजा भंडारण करने की गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना के आधार पर 8 फरवरी को राघोपुर थानाध्यक्ष रजनीश केशरी के नेतृत्व में पुलिस बल के द्वारा थलहा गांव में छापामारी कराई गई। छापामारी के क्रम में थलहा निवासी रंजीत कुमार यादव के घर से 142 किलो गांजा तथा उनके दरवाजा पर खड़ी कार से 104 किलो गांजा यानी कुल 246 किलो गांजा बरामद हुआ। इसके बाद रंजीत कुमार यादव को हिरासत में लिया गया।

इनके निशानदेही पर तस्कर गिरोह के एक अन्य सदस्य सहरसा ज़िले के महिषी थाना क्षेत्र के खोरावखर गांव निवासी दिनेश यादव को 80000/- रुपए तथा एक मोबाइल सहित हिरासत में लिया गया। पूछताछ करने पर इन्होंने बताया कि गांजा को दूसरे स्थान पर पार्सल करने के लिए इकट्ठा किया गया था। इस संबंध में राघोपुर थाना में कांड संख्या-55/2023, धारा-8/20 (B)(ii)(C) 25, 29, NDPS act दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस हिरासत में लिये गए दोनों तस्करो को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!