33000 बिजली के तार पर चढ़कर तीन घंटे तक युवक करता रहा ड्रामा !

gaurish mishra

करजाईन: गौरीश मिश्रा

33000 बिजली के तार पर चढ़कर तीन घंटे तक युवक करता रहा ड्रामा !

बिहार/सुपौल: बसन्तपुर प्रखंड अंतर्गत रतनपुर पंचायत के पिपराही वार्ड- 2 गुरुवार की रात घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। इस दौरान किसी अनहोनी के डर से लोग सहमे भी दिखे। वाक्या यह था कि मानसिक रूप से विक्षिप्त एक युवक बिजली के 33000 हाईटेंशन तार पर चढ़कर करीब ढ़ाई- तीन घण्टे तक झूलता रहा। इसके चलते बिजली व्यवस्था भी बाधित रही। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे रतनपुर थाना पुलिस, बिजली विभाग की टीम एवं स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत से युवक को तार पर से धान के खेत में गिराया। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिपराही निवासी पवन सादा का पुत्र रामानंद सादा (18 वर्ष ) गुरुवार की शाम में परिवार के लोगों से कुछ रुपये की मांग की। रुपये नहीं देने पर युवक करीब 7 बजे बिजली के 33000 हाईटेंशन तार पर चढ़ने लगा। युवक को हाईटेंशन बिजली तार के पोल पर चढ़ते देख आसपास के लोगों में अफरातफरी मच गया। तुरन्त ही इसकी सूचना बिजली विभाग के जगदीशपुर फीडर में देकर विधुत आपूर्ति बाधित की गई। इधर पोल पर चढ़ने के बाद युवक ने ड्रामा शुरू कर दी। उसे जब स्थानीय लोग, रतनपुर पुलिस एवं बिजली विभाग के कर्मियों के द्वारा उतारने का प्रयास किया जाने लगा तो युवक तार पर और आगे बढ़ता ही जा रहा था। इसके बाद बिजली विभाग के कर्मी जब पोल पर रस्सी बांधकर चढ़ा तो युवक तार को जोरों से हिलाने लगा।

आखिरकार करीब तीन घण्टे के काफी मशक्कत के बाद युवक तार के ऊपर से धान के खेत में गिरा। इसके बाद युवक को सुरक्षित रतनपुर थाना लाया गया। इसके बाद बिजली आपूर्ति शुरू की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!