आचार्य धर्मेंद्रनाथ को मिला संत श्री लक्ष्मीनाथ गोसाईं सम्मान !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

आचार्य धर्मेंद्रनाथ को मिला संत श्री लक्ष्मीनाथ गोसाईं सम्मान !

बिहार/सुपौल: मधुबनी जिला के बासोपट्टी प्रखंड अंतर्गत गोसाईं परिसर महिनाथपुर में सिमरन फाउंडेशन के तत्वावधान में श्री श्री 108 संत शिरोमणि लक्ष्मीनाथ गोसाईं महोत्सव 2021 कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सुपौल जिला के गोसपुर निवासी आचार्य पंडित धर्मेंद्रनाथ मिश्र को संत श्री लक्ष्मीनाथ गोसाईं सम्मान से सम्मानित किया गया।


सम्मान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. विद्याधर मिश्र के द्वारा उन्हें यह सम्मान प्रदान किया। वहीं कार्यक्रम का शुभारंभ संत लक्ष्मीनाथ पोखर पूजन एवं उनके चित्र पर पुष्पांजलि कर आचार्य धमेंद्र के स्वस्तिवाचन व शंखनाद से हुई।

इस दौरान आयोजित योग शिविर में भी आचार्य धर्मेंद्रनाथ ने योग की महत्ता पर अपना व्याख्यान दिया। वहीं मंच पर सम्मान मिलने से अभिभूत आचार्य पंडित धर्मेंद्रनाथ मिश्र ने कहा कि यह सम्मान सम्पूर्ण मैथिल व मिथिला को मिला है। अपनी धरती, मिथिला एवं मैथिली तथा संस्कृत साहित्य का सम्मान बढ़ाने के लिए वो आगे भी कार्य करते रहेंगे, कार्यक्रम में मंच संचालन किशलय कृष्ण ने किया।

कार्यक्रम के आयोजन में सिमरन फाउंडेशन के निर्देशक सुमित सुमन का सराहनीय सहयोग रहा। अवसर पर पंडित जयशंकर मिश्र, डॉ. महेंद्र, अशोक अविचल, ममता, अजित आजाद, डॉ. कमलकांत सहित क्षेत्र के काफी संख्या में लोग मौजूद थे।वहीं आचार्य धर्मेंद्रनाथ को  सम्मानित किये जाने पर क्षेत्र के शिक्षविद, बुद्धिजीवी, जनप्रतिनिधियों आदि ने ख़ुशी जाहिर करते हुए उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!