आग लगने से एक दर्जन घर सहित लाखों की संपत्ति जली !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

आग लगने से एक दर्जन घर सहित लाखों की संपत्ति जली !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के झिला डुमरी पंचायत वार्ड नंबर 11 में जबरदस्त आग लगी। जिस पर ग्रामीणों द्वारा काबू पाना बड़ा मुश्किल हुआ, आग बुझाने की कोशिश करते- करते चार से पांच घर समान समेत जलकर राख हो गया।

जिन ग्रामीणों का घर जला है, उनके नाम हैं मैमुलिया खातून पति स्वर्ग मोहम्मद समसुल, मोहम्मद जुगल , मो मंसूर,मो सैफुल्लाह, मो जियाउल्लाह, मो आफाक का नाम शामिल है। दोपहर के खाना बनाते समय लगी आग में उपरोक्त लोगों का आधा दर्जन घर सहित कपड़ा, बर्तन, अनाज और नगद राशि के साथ- साथ जेवरात भी जल गए।

स्थानीय निवासी एएमआईएम सुपौल के जिला अध्यक्ष नूर आलम ने आगजनी स्थल पर बताया कि आग लगने के कारण जो नुकसान हुआ है उसका प्रशासन को भरपाई करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आग लगने से पीड़ित परिवार हैंड टू माउथ की स्थिति में आ गया है।

आगजनी की जानकारी पर भपटियाही थाना पुलिस तथा अंचलाधिकारी संजय कुमार स्थल पर पहुंचे तथा स्थिति का जायजा लिया। अंचलाधिकारी ने कहा अग्नि पीड़ितों को नियमानुसार सहायता उपलब्ध कराया जाएगा।

उधर स्थानीय जनप्रतिनिधि में मोहिबुल्लाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद शकील, मोहम्मद सगीर पैक्स अध्यक्ष वीरेंद्र मंडल आदि ने पीड़ित परिवार को तत्काल अधिक से अधिक सहायता देने की मांग अंचलाधिकारी से की।

मंगलवार के दिन ही आगजनी की दूसरी घटना भपटियाही पंचायत के वार्ड नंबर 5 में घटी, जहां 5 परिवार के घर जल गए। स्थानीय मुखिया नीलम मेहता, प्रोफेसर सूर्यनारायण मेहता, व्यास देव शाह आदि ने बताया कि आगजनी की घटना में दुखन पंडित, मनोज पंडित, भूटण पंडित का आवासीय घर सहित अनाज कपड़ा बर्तन नगद सब जल गया।

आगजनी की घटना के बाद सभी परिवार बेघर हो गए हैं। बताया कि आगजनी में रामदेव पंडित का भी एक घर जला। जनप्रतिनिधियों ने अंचलाधिकारी संजय कुमार से पीड़ित परिवार को तत्काल भोजन व्यवस्था उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।

मालूम हो कि बीते कुछ दिनों से प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर लगातार रूप से आगजनी की घटना हो रही है। कहीं थ्रेसर की चिंगारी तो कहीं चूल्हे की चिंगारी से लगी आग में लोगों के आशियाने सहित लाखों की संपत्ति आग के हवाले हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!