आग लगने से घर सहित सारी संपत्ति हुई जलकर राख, मवेशी भी शामिल !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

 

आग लगने से घर सहित सारी संपत्ति हुई जलकर राख, मवेशी भी शामिल !

-एक गाय एवं आठ बकरे व बकरी की भी झुलस कर मौत !

बिहार/सुपौल: करजाईन थानाक्षेत्र के हरिराहा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर- 13 में मंगलवार की रात मवेशी के लिए किए घूर(अलाव) से निकली चिंगारी से एक परिवार के एक घर सहित हजारों की संपत्ति जलकर खाक हो गया।

sai hospitalइस अग्निकांड में एक गाय एवं आठ बकरी व बकरा भी झुलसकर दम तोड़ दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार हरिराहा वार्ड 13 निवासी विधवा अमीना खातून के घर में मंगलवार की देर रात मवेशी के लिए किए गए घूर(अलाव) से आग लग गई। आग की लपटें देख जब घर के लोग जगे तो शोर मचाना शुरू किया।

मौके पर पहुंचे लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने पूरे घर को चपेट में ले लिया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक घर सहित एक गाय एवं आठ बकरी, बकरा सहित अनाज, वस्त्र, फर्नीचर आदि जलकर खाक हो गया।

ग्रामीणों के मदद से आग पर काबू पाया गया। पीड़ित अमीना खातून ने बताया कि अग्निकांड में एक गाय सहित 8 बकरी व बकरा की भी झुलस कर मौत हो गई। उन्होंने बताया कि करीब एक लाख से ऊपर का नुकसान हुआ है।

स्थानीय मुखिया उषा देवी, समाजसेवी विजय कुमार यादव, भाजपा नेता रमेश मंडल आदि ने पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए प्रशासन से अविलंब आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!