अभाविप द्वारा 9 जुलाई को विद्यार्थी दिवस के अवसर पर ‘मिशन आरोग्य संजीवनी’ अभियान का शुरुआत किया जाएगा !

सुपौल/राघोपुर: विकास आनंद

 

अभाविप द्वारा 9 जुलाई को विद्यार्थी दिवस के अवसर पर ‘मिशन आरोग्य संजीवनी’ अभियान का शुरुआत किया जाएगा !

बिहार/सुपौल: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् राघोपुर कार्यालय में एक बैठक की गई, जिसमें आगामी कार्यक्रम की योजना तय की गई।अभाविप राघोपुर द्वारा आगामी 9 जुलाई 2021 को विद्यार्थी दिवस के रूप में मनाए जाने का निर्णय लिया गया तथा प्रान्त घोषित ‘मिशन आरोग्य संजीवनी’ अभियान का शुभारम्भ करने का निर्णय लिया गया।

कार्यक्रम के बारे में विचार रखते हुए कोसी विभाग प्रमुख प्रो. रामकुमार कर्ण ने कहा कि 9 जुलाई को ‘छात्र शक्ति राष्ट्र शक्ति’ विषय पर सेमिनार होगा तथा मैट्रिक एवं इंटर उतीर्ण प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

नगर मंत्री सुमन गुप्ता ने कहा कि 9 जुलाई 2021 से 15 जुलाई 2021 तक ‘ मिशन आरोग्य संजीवनी’ अभियान के तहत वृक्षारोपण के लिए पूर्ण योजना तय हो गई है, इसका शुभारम्भ ‘रेफरल अस्पताल’ के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. दीपनारायण जी के कर कमलों द्वारा वृक्षारोपण के साथ होगा।

बिहार प्रान्त के सह सोशल मीडिया संयोजक अरुण जयसवाल एवं पूर्व जिला कला मंच संयोजक मयंक वर्मा ने कहा कि विद्यार्थी परिषद् के इस अभियान में गाँव के लोग बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे और जिला वन पदाधिकारी से निवेदन किया गया है कि वे इस नैतिक कार्यक्रम में वृक्षों की आपूर्ति करेंगे।

कॉलेज अध्यक्ष आशीष रवि सह संजीवनी अभियान के प्रखंड संयोजक ने बताया कि विभिन्न महाविद्यालय एवं विद्यालय परिसर के रिक्त जगह में वृक्षारोपण होगा, साथ ही गाँव में भी 2,000 वृक्ष लगाए जाएंगे एवं वृक्ष लगाने हेतु जनजागरण अभियान चलेगा।

बैठक में SFS जिला संयोजक शंकर कुमार, SFD प्रमुख ओम कुमार,सूरज सौरव, शुभम कुमार के साथ अन्य कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!