अचानक लगी आग से एक दर्जन दुकान जलकर राख !

आशीष कुमार

अचानक लगी आग से एक दर्जन दुकान जलकर राख !

बिहार/सुपौल: छातापुर थानाक्षेत्र के लालगंज पंचायत स्थित पड़ियाही गांव स्थित गैड़ा हाट पड़ियाही चौक पर गुरुवार की रात अचानक आग लगने से लगभग एक दर्जन से अधिक दुकान जलकर राख हो गई । जानकारी अनुसार पीड़ित दुकानदारों में उपेंद्र कुमार मंडल का किराना दुकान, सिकेंद्र मंडल का किराना व चाय दुकान, ललन मंडल का इलेक्ट्रोनी, नुरुल होदा का मेडिकल स्टोर, रामकिशोर कुमार का मोबाइल एवं इलेक्ट्रॉनिक, सदरे आलम का कॉस्मेटिक, अजय कुमार का मोबाइल एवं कॉस्मेटिक, मंजीत कुमार का टेलर्स, मो इब्राहिम का टेलर्स, मो जावेद का मेडिकल स्टोर, उमाशंकर श्रीवस्ताव का साइकिल, सुबोध मंडल का किराना, राणा सिंह का मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सीएसपी जलकर खाख हो गया।

पीड़ित दुकानदारों ने बताया कि रात में हम सभी लोग अन्य दिनों की भांति अपना अपना दुकान बंद कर घर चले गए थे । देर रात अचानक ललन मंडल के इलेक्ट्रॉनिक दुकान से आग की लपटें निकलते देखकर शोर मचाया। आवाज सुनकर व दुकान में आग लगा देख ग्रामीणों ने शोर मचाया और हमलोगो को जानकारी मिली। मौके पर आस पड़ोस के लोग स्थल पर पहुंचकर अंचल और थाना को सूचना दिया गया। बिजली रहने और गैस सिलैंडर फटने के कारण आग भयावह थी की लोग आग बुझाने के लिए हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। जबतक बिजली कटवाया गया और थाना से मिनी दमकल पहुंचे तबतक आग की लपेटे तेज होकर 13 दूकान को अपने आगोश में ले लिया। दमकल के सहयोग से ग्रामीणों के द्वारा भारी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। तबतक सभी दुकान जलकर नष्ट हो गया। हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम त्रिवेणीगंज एस जेड हसन भी रात में ही स्थल पर पहुंचकर स्थित से अवगत हुए।

शुक्रवार की सुबह सीओ उपेन्द्र कुमार और हल्का कर्मचारी भी स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। सभी पीड़ितों ने अंचल और थाना को आवेदन देकर मुवाजा की मांग किया है। सीओ उपेन्द्र कुमार ने बताया कि इस आगजनी की घटना में एक दर्जन दूकान पूरी तरह जलकर नष्ट हो गया है। तत्काल सभी पीड़ितों को पोलोथिन दिया गया है, वहीं आगलगी की रिपोर्ट जिला आपदा शाखा सुपौल भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!