आंगनबाड़ी केंद्रों पर किया गया सूखा राशन का वितरण !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

 

आंगनबाड़ी केंद्रों पर किया गया सूखा राशन का वितरण !

बिहार/सुपौल: बाल विकास परियोजना द्वारा संचालित कई आंगनबाड़ी केंद्रों पर बुधवार 26 मई के दिन सुखा राशन का वितरण किया गया।

इस दौरान केंद्र संख्या 120 पिपरा खुर्द पर सेविका पिंकी कुमारी तथा सहायिका सरिता देवी ने नामांकित लाभुकों के बीच चावल,दाल, सोयाबीन तथा शक्कर का वितरण किया। सुखा राशन का वितरण सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए किया गया और इस अवसर पर वहां आशा सरिता देवी सहित कुछ अन्य लोग भी मौजूद थे।


पिपरा खुर्द पंचायत के ही केंद्र संख्या 121 शर्मा टोला में सेविका सीता कुमारी, वार्ड नंबर 11 मलाह टोला केंद्र संख्या 124 पर सेविका बिना कुमारी, केंद्र संख्या 132 मुरली पर सोनी कुमारी, आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 50 पर पिपरा खुर्द सेविका राजकुमारी मेहता, केंद्र संख्या 56 पर सेविका अर्चना कुमारी, मुरली गांव स्थित केंद्र संख्या 73 पर सेविका मिक्की देवी ने लोगों के बीच में चावल दाल सोयाबीन आदि का वितरण किया।


कोरोना संक्रमण काल में सेविकाओं ने विभागीय निर्देशों का पालन करते हुए कुछ लोगों को केंद्र पर तो कुछ को घर-घर जाकर सुखा राशन दिया। सुखा राशन वितरण का पर्यवेक्षिका रेखा कुमारी आर्या तथा पर्यवेक्षिका रंजू देवी ने निरीक्षण किया। सुखा राशन वितरण के दौरान कुछ केंद्रों पर अनियमितता भी देखी गई।


पर्यवेक्षिका ने बताया कि जिस किसी केंद्र पर सूखा राशन वितरण में गड़बड़ी की गई है उसकी जांच कर कार्रवाई होगी। आंगनबाड़ी केंद्रों पर सूखा राशन वितरण करने से केंद्र पर नामांकित कई लाभुकों ने खुशी का इजहार करते बताया कि कोरोना संक्रमण काल में बाल विकास परियोजना द्वारा दिया जा रहा सुखा राशन काफी सहायक होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!