अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम आयोजित !

सुपौल: आशीष कुमार सिंह

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम आयोजित !

 

बिहार/सुपौल: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार सुपौल के द्वारा 04 मार्च से 11 मार्च तक अंतर्रस्त महिला दिवस सप्ताह के तहत कार्यक्रम जिले के निर्मली अनुमंडल के एस एन एस ग्लोबल सेमिनरी में मनाया गया, जिसमें स्काउट गाईड के जिला संगठन आयुक्त संजय कुमार झा के नेतृत्व में काफी संख्या में गाइड ने भाग लिया और कार्यक्रम को भव्य बनाया। जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम ,रंगोली, भाषण कार्यक्रम के शुरुआत में विद्यालय के प्रबंधक सुरेन्द्र कुमार सिंह के द्वारा सभी महिलाओं को गुलदस्ता माला और मिठाई से सम्मानित किया गया। तत्पश्चात इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एस ग्लोबल के संयुक्त प्रबंधक अर्चना कुमारी ने अपने उद्बोधन में कहा की जीवन के हर पग में किसी न किसी महिला की उपस्थिति होती है, एक महिला किसी की बेटी है, किसी की पत्नी है तो किसी की मां होती है। इतनी जिम्मेदारी के बावजूद महिलाएं अपना हुनर हर क्षेत्र में दिखा रही है। जिससे समाज ही नहीं वरन देश का नाम विश्व स्तर पर ऊंचा कर रही है। महिलाओं के अधिकार की रक्षा के लिए संविधान में कई प्रावधान है जिसका लाभ भी आज के समय में महिलाओं को मिल रहा है।

इस दौरान रंगोली और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाली गाइड रीत शर्मा , शिवानी भारती ,प्राची कुमारी, एकता कुमारी ,शिवानी कुमारी ,रीत रानी, पूजा कुमारी ,अनुष्का भारती ,आरती कुमारी, अंकिता कुमारी ,आनंदी कुमारी, ज्योति कुमारी ,संध्या कुमारी ,रेशमा कुमारी, खुशबू कुमारी ,महिमा कुमारी, रूबी कुमारी ,मनीषा कुमारी, दिव्या कुमारी आदि शामिल रही। तो वही भाषण में रीत कुमारी ,रोशनी कुमारी और प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय निर्मली के आकांक्षा कुमारी , रोशनी कुमारी, सुमति कुमारी ने भाग लिया।


वहीं कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षिका काजल कुमारी ,सोनी कुमारी, चंदा कुमारी का अहम योगदान रहा। वहीं राधा मेमोरियल पब्लिक स्कूल निर्मली के शिक्षिका रोशनी झा ने अपनी भाषा मैथिली में समाज में महिला के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हम जै क्षेत्र से अबै छी ओ क्षेत्रक महिला अपन मधुवनी पेंटिंग से पूरा विश्व में नाम उजागर केन्ए छै। तत्पश्चात् अभिलाष कुमारी, दीपा कुमारी, रुपा कुमारी ने भी अपनी विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!