अपराधी डाल-डाल, पुलिस पात-पात की राह पर…

मुंगेर: सोनु झा

अपराधी डाल-डाल, पुलिस पात-पात की राह पर…

बिहार/मुंगेर: मामला मुंगेर जिला की है जहां गंगटा थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव में हथियारों का तस्करी किया जा रहा था। दरियापुर गांव में खड़गपुर, गंगटा, संग्रामपुर, टेटियाबम्बर और क्यूआरटी दल की संयुक्त कार्रवाई में हथियार के साथ एक अपराधी लादेन गिरफ्तार किया गया। लादेन के निशानदेही पर थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित बसबिट्टी गांव में चल रहे दो मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया। जहां से भारी मात्रा में अर्धनिर्मित हथियार और हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया गया।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

वहीं अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि गंगटा थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव में गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी के क्रम में चंदन भगत उर्फ लादेन को 1 पिस्टल, 1 मैगजीन, 7.05 एमएम की 8 ग़ोली, 9 एमएम की 2 ग़ोली बरामद किया गया और लादेन की निशानदेही पर नक्सल प्रभावित बसबिट्टी जंगल में चल रहे दो मिनी गन फैक्ट्री का भी उद्भेदन किया। जिसमें भारी मात्रा में अर्धनिर्मित हथियार के साथ हथियार निर्माण में प्रयुक्त होने वाली सामग्री बरामद किया। गिरफ्तार लादेन और हथियारों का पूर्व से ही गठजोड़ रहा है और क्षेत्र में वह हथियार निर्माण को लेकर पहले से ही पुलिस के रडार पर था।

आपको बता दें कि गिरफ्तार चंदन भगत उर्फ़ लादेन की निशानदेही पर बसबिट्टी जंगल से बरामद किए गए निर्मित और अर्धनिर्मित हथियारों में हथियार बनाने वाला दो बेस मशीन, पॉलीथिन में लपेटा हुआ 7 अर्धनिर्मित पिस्टल, 10 पिस्टल बैरल, 8 पिस्टल का मैगजीन, 2 बड़ा मैगजीन स्प्रिंग, 10 पिस्टल बैरल स्प्रिंग बड़ा छोटा मिलाकर, 12 छोटा-बड़ा रेती, हथियार बनाने में प्रयुक्त होने वाला 4 पत्थर, 1 लोहा काटने वाला आरी ब्लेड लगा हुआ, 6 आरी ब्लेड, हैंड लेथ 1, हैंड बेस छोटा-बड़ा 2, 1 हथौड़ी, मैगजीन बनाने में प्रयुक्त होने वाला साइकिल का गोल पाइप कटा हुआ छोटा बड़ा 5, धार बनाने का पत्थर, मैगजीन बनाने का फर्मा 2, लोहा का मोटा भारी पत्तर 3, हथियार बनाने के लिए पीटने का बेस गोल भारी लोहा 1, हथियार का बट बनाने में एल्युमिनियम का गोल ठोस लोहा 1, कांटी छोटा बड़ा लगभग 30, चौड़ा छैनी 1, वेल्डिंग करने के लिए 1 गैस सिलिंडर बरामद किया गया।

पूरी छानबीन के बाद एसडीपीओ राकेश कुमार ने बताया कि छापेमारी के क्रम में गंगटा थानाध्यक्ष मजहर मकबूल, खड़गपुर थानाध्यक्ष नीरज कुमार, संग्रामपुर थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार, टेटियाबम्बर थाना प्रभारी मनोज कुमार साह, सअनि सत्येंद्र सिंह, सुधीर कुमार समेत गंगटा, खड़गपुर, संग्रामपुर, टेटियाबम्बर थाना की सशस्त्र बलों के साथ क्यूआरटी की टीम छापेमारी में शामिल थी।

आपको बता दें पूरे मामले के तह तक जाने में पुलिस को लगातार तीसरे दिन सफलता हाथ लगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!