आरंभ से ही पीएम मोदी किसानों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील हैं : भाजपा जिलाध्यक्ष

मुजफ्फरपुर: रूपेश कुमार

आरंभ से ही पीएम मोदी किसानों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील हैं : भाजपा जिलाध्यक्ष

 

बिहार/मुज़फ़्फ़रपुर : अगामी 17 दिसम्बर से 23 दिसम्बर तक प्रस्तावित भारतीय जनता पार्टी की विधानसभा स्तरीय आभार सभा सह किसान सम्मेलन की तैयारी को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की अध्यक्षता में स्थानीय जिला कार्यालय में विधानसभा प्रभारी, संयोजक एवं प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार सभी विधानसभा में जहां हमारे उम्मीदवार की जीत हुई हो या हार सभी का आभार व्यक्त करना है क्योंकि भाजपा का स्पष्ट मानना है कि चाहे मतदाता हों या फिर कार्यकर्ता सबों ने भाजपा पर विश्वास जताते हुए हमारे उम्मीदवार को विजयी दिलाने का हर संभव प्रयास किये हैं।

उन्होंने कहा कि अभी जिस प्रकार से नये कृषि कानून कृषि बिल को लेकर विपक्ष के द्वारा भ्रम फैला कर किसानों को दिग्भ्रमित किया जा रहा है वैसे स्थिति में भाजपा कार्यकर्ताओं का यह कर्तव्य है कि किसानों के बीच जा कर कृषि बिल के फायदे से अवगत कराते हुए आंदोलन की आड़ में विपक्ष के
राष्ट्र विरोधी मंसूबों पर प्रहार करें। उन्होंने कहा कि आरंभ से ही प्रधानमंत्री मोदी किसानों की समस्याओं प्रति संवेदनशील हैं इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि विकास के लिए एक लाख करोड़ रुपए का फंड जारी किया है।


इसके अलावा पीएम किसान योजना की छठी किस्त के तहत साढ़े आठ करोड़ किसानों के खातों में 17 हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत किसान और उनसे जुड़े सारे सवालों के जवाब ढूंढे जा रहे हैं।

केन्द्र की मोदी सरकार एक देश, एक मंडी की योजना पर काम कर रही है।
कानून बनाकर किसान को मंडी टैक्स के दायरे से मुक्त कर दिया गया है। किसान खेत में ही उपज का सौदा कर सकता है या वेयरहाउस से जुड़े व्यापारियों को दे सकता है, जो भी उसे ज्यादा कीमत दे। किसान अब उद्योगों से भी सीधी साझेदारी कर सकता है।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने सभी विधानसभा प्रभारी को निर्देश दिया कि 15 दिसम्बर तक विधानसभा सह मंडलों की बैठक सुनिश्चित कर सम्मेलन की सफलता को लेकर किसानों के साथ आम लोगों तक पंहुचने का काम करें।

जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार ने बताया कि सम्मेलन की तैयारी को लेकर जिले के विधानसभा को चार- चार एवं तीन विधानसभा को मिलाकर तीन सेक्टर में बांटा गया है जिसके तहत सेक्टर 1की विशेष चिंता हेतु जिला महामंत्री मनोज कुमार सिंह, सेक्टर, 2 के जिला महामंत्री धर्मेन्द्र साहू एवं सेक्टर 3 के जिला महामंत्री सचिन कुमार प्रभारी बनाये गयें हैं।

मुख्यालय प्रभारी ने बताया कि सेक्टर 1 में गायघाट, मीनापुर, औराई एवं बोचहां- सेक्टर 2 में कांटी, बरूराज, साहेबगंज एवं पारू- सेक्टर 3 में सकरा, कुढ़नी एवं नगर विधानसभा शामिल हैं।

बैठक में मुख्य रूप से उपाध्यक्ष मनीष कुमार, जिला महामंत्री धर्मेंद्र साहू,जिला मंत्री आदर्श कुमार, राजकुमार साह, जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार, रविकांत सिन्हा,राजकुमार श्रीवास्तव,किसान मोर्चा अध्यक्ष उमेश पाण्डेय, नचिकेता पाण्डेय,ओम प्रकाश तिवारी,रविरंजन शुक्ला, धनंजय झा,मुन्ना सिंह यादव, सुभाष कुमार शर्मा, परितोष सिंह आदि शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!