अतिक्रमित सड़क के जमीन को अंचलाधिकारी ने खाली करा एनएच् 106 पर निर्माण कार्य शुरू कराया !

सुपौल/राघोपुर: विकास आनंद

 

अतिक्रमित सड़क के जमीन को अंचलाधिकारी ने खाली करा एनएच् 106 पर निर्माण कार्य शुरू कराया !

बिहार/सुपौल: काफी दिनों से लम्बित सिमराही एनएच् 106 सड़क निर्माण कार्य को अकाशवाणी न्यूज़ टीम ने लगातार प्रकाशित कर उच्चाधिकारियों को हरकत में लाने का कार्य किया है। इसका असर रविवार के संध्या के समय देखने को मिला जब राघोपुर अंचलाधिकारी प्रीति कुमारी ने एनएच् 106 के कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारियों को एनएच् 106 सड़क निर्माण की धीमी गति के सम्बंध में सिमराही स्टेट बैंक के समीप आम जनता के बीच मे ही प्रश्न किया।

एनएच् 106 के निर्माण कम्पनी पीआरएल के साइट इन्चार्ज अनिल शर्मा, जूनियर इंजीनियर शैलेन्द्र कुमार मंडल और एनएच् 106 के एसडीओ जितेंद्र कुमार कामत ने आम जनता के बीच ही बताया कि सिमराही बाजार के करजाइन रोड में अभिनाष, जीतू व ब्रजेश दास के घर के पास तीन घर महादलितों का है जो कि अवैध रूप से एनएच् 106 के सड़क तक अतिक्रमित कर घर बनाए हुए है और निर्माण कम्पनी को सड़क निर्माण का काम करने नही दे रहे हैं।

जानकारी प्राप्त कर अंचलाधिकारी राघोपुर प्रीति कुमारी ने तुरन्त ही दल बल के साथ महादलितों के घर के पास पहुँच कर सड़क अतिक्रमण मुक्त करने को कहा। पहले महादलितों ने अंचलाधिकारी राघोपुर का विरोध किया फिर गुहार लगाई कि हमे कही विस्थापित करने के लिए जमीन उपलब्ध कराया जाए। अंचलाधिकारी राघोपुर प्रीति कुमारी ने महादलितों को भरोसा दिलाया कि इस बारे में उच्चाधिकारियों को सूचित कर जो भी मदद होगा वो किया जाएगा।

ज्ञात हो कि महादलितों के एनएच् 106 सड़क अतिक्रमण के कारण सड़क निर्माण कार्य कई महीनों से रुका हुआ था। लेकिन अंचलाधिकारी राघोपुर प्रीति कुमारी ने खुद खड़े होकर निर्माण कम्पनी के प्रबंधकों को जेसीबी मशीन लगाकर सड़क अतिक्रमण को मुक्त कराया साथ ही सड़क निर्माण भी शुरू कराया।

मौके पर सिमराही निवासी पत्रकार सुरेश कुमार सिंह,डॉ अभिजीत कुमार, उमाशंकर भगत, रामचन्द्र भगत, पप्पू प्रधान,पप्पू सेन, ब्रजेश दास, मदन मोहन भगत और दीपक राउत भी प्रशासन का सहयोग करते दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!