बारिश के बाद करजाईन बाजार का हाल !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

बारिश के बाद करजाईन बाजार का हाल !

बिहार/सुपौल: अभी मानसून पूरी तरह से दस्तक भी नहीं दी है, लेकिन करजाईन बाजार के मुख्य सड़कों की हालत काफी खराब हो गई है। दो दिनों से हो रही बारिश के बाद करजाईन बाजार की हालत नारकीय हो गई है।

करजाईन बाजार के बीच से निकलने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग-106 की हालत देख स्थानीय लोगों के साथ-साथ व्यापारियों में अब गुस्सा चरम पर पहुंच गया। लोगों ने रोष जताते हुए कहा कि करजाईन बाजार की नारकीय हालत बनाने के लिए संवेदक की सुस्ती एवं लापरवाही साफ-साफ नजर आती है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बाजार को अतिक्रमण मुक्त करने के बाद भी बाजार में सड़क का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हुआ है।

संवेदक द्वारा बाजार में एक तरफ मिट्टी एवं गिट्टी डालकर छोड़ दिया गया है। लेकिन एक तरफ बाजार में स्थिति तालाब जैसी हो गई है। घुटने भर से अधिक पानी से लोगों को गुजरना पड़ रहा है। हालत यह है कि लोग पैदल नहीं चल पाते हैं। बाजार में सड़क के पूरब के दुकानदार परेशान हैं। उनका कहना है कि पानी जमा होने के चलते ग्राहक दुकान तक नहीं आते हैं। दुकानदारों ने बताया कि इसी तरह हालत रही तो बरसात के मौसम में भुखमरी की नौबत आ जाएगी। बाजार में बीमार मरीज को लेकर स्वास्थ्य केन्द्र एवं मेडिकल स्टोर तक नहीं जा पाते हैं।

करजाईन बाजार की स्थिति देखकर संवेदक के साथ-साथ प्रशासन के प्रति लोगों में गुस्सा पनप रहा है। लोगों ने बताया कि करजाईन बाजारवासियों को कब मूलभूत सुविधा मिलेगी इसका इंतजार है। स्थानीय लोगों एवं व्यापारियों ने अविलंब करजाईन बाजार की सड़क की हालत सुधारने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!