बाबा गणिनाथ गोविंद के गुणगान से गुंजायमान हुआ करजाईन बाजार !

gaurish mishra

करजाईन: गौरीश मिश्रा

बाबा गणिनाथ गोविंद के गुणगान से गुंजायमान हुआ करजाईन बाजार !

बिहार/सुपौल: करजाईन बाजार स्थित बाबा गणिनाथ गोविंद जी मंदिर परिसर में बाबा का छठा जयंती समारोह पूर्ण भक्तिभाव से मनाई गई। दो दिवसीय कार्यक्रम का शनिवार को हर्षोल्लास से समापन हो गया। इस दौरान सिंदरी पूजा, भजन-कीर्तन आदि से क्षेत्र का माहौल भक्तिमय हो गया। दो दिनों तक करजाईन बाजार बाबा गणिनाथ गोविंद के गुणगान से गुंजायमान रहा।

कार्यक्रम में जिला सहित पड़ोसी देश नेपाल एवं आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में भक्तों ने भाग लिया। कार्यक्रम के अंतिम दिन भगैत मंडली के द्वारा बाबा के महिमा का गुणगान किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भगैत कार्यक्रम में भाग लिया। कार्यक्रम के अंत मे प्रसाद वितरण के साथ भंडारे का आयोजन किया गया। बाबा के जयंती समारोह से जुड़े पूर्व प्रमुख महेंद्र प्रसाद गुप्ता ने बताया कि ऐसी मान्यता है कि सभी जातियों के श्रद्धालूओं में बाबा के प्रति अटूट आस्था है। इसलिए हर वर्ष कार्यक्रम में दूर- दराज से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं।

कार्यक्रम को सफल बनाने में पूर्व प्रमुख महेंद्र प्रसाद गुप्ता, रामनाथ साह, युगेश्वर साह, विश्वनाथ साह, बिनोद साह, रामकरण गुप्ता, अशोक साह, सूर्यनारायण साह, सरयुग साह, रामप्रसाद साह, रामचंद्र साह, जागो साह, कृष्णदेव साह, प्रमोद साह, डॉ. सत्यनारायण साह, कमानंद साह, अरविंद साह आदि लोगों का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!