बाबा साहेब की जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

बाबा साहेब की जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन !

बिहार/सुपौल :  करजाईन बाजार स्थित बेसिक शिक्षण संस्थान के प्रांगण में संविधान निर्माता डा. भीमराव आंबेडकर की जयंती समाजसेवी डॉ. रमेश प्रसाद यादव की अध्यक्षता में गुरुवार को मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित कर की गई।

तत्पश्चात भीमराव आंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर बुद्ध वंदना, त्रिशरण एवं पंचशील का पाठ किया। साथ ही मंगल गान वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समाजसेवी डा. रमेश प्रसाद यादव ने कहा कि डॉ. भीमराव आंबेडकर भारतीय संविधान की रचना कर भारत के समस्त नागरिकों को समता, स्वतंत्रता व अभिव्यक्ति का अधिकार दिया।

शोषितों एवं पीड़ित वर्ग के लोगों को आरक्षण देकर समाज में प्रतिनिधित्व का अवसर दिया। समाज में व्याप्त छूआछूत एवं जाति – व्यवस्था को ख़त्म करने के लिए बाबा साहेब ने लंबा संघर्ष किया। ऐसे महामानव के जीवनी से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। वहीं कार्यक्रम को अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित करते हुए बाबा साहेब की व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला।

इस मौके पर रामचंद्र बौद्ध, रामलखन भारती, प्रदीप प्रभाकर, रामानंद राम, उपेंद्र सहनोगिया, संजय यादव, जयकांत कुमार, महेंद्र राम, आमोद अम्बेदकर, अशोक राम सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!