भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाबा साहब के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किये !

बिहार

 

भाजापा कार्यकर्ता द्वारा तेल चित्र पर पुष्प अर्पित किया गया !

सुपौल/छातापुर

छातापुर प्रखंड क्षेत्र में संविधान निर्माणकर्ता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 64 वीं पुण्यतिथि सादगीपूर्ण तरीक़े से मनाई।इस मौके पर लोगों ने बाबा साहब के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किये। मुख्यालय स्थित भाजपा दक्षिणी मंडल के अध्यक्ष सुशील कर्ण के आवास पर रविवार को डा भीमराव अंबेडकर की 64वीं पुण्यतिथि को भाजपाईयों ने समरसता दिवस के रूप में मनाते हुए डा श्री अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित किया ।

साथ ही डा अंबेडकर के जीवनकाल को प्रेरणा का स्रोत बताते उनके बताये मार्ग पर चलने का संकल्प लिया । इस मौके पर मंडल अध्यक्ष श्री कर्ण ने कहा की बाबा साहब के विचार और आदर्श हम भारतवासियों को उर्जा देते रहते हैं।बाबा साहब ने देश को संविधान देकर देश में प्रगति, समृद्धि और समानता का मार्ग प्रशस्त करने का काम किये। भारतीय संविधान के रचियता डा श्री अंबेडकर समाज में समरसा के अग्रदूत थे । उंच नीच व भेदभाव को खत्म करने केे लिए वे हमेशा प्रयत्नशील रहे और देशवासियों को इसकी प्रेरणा भी देते रहे । इसलिए भाजपा उनके पुण्यतिथि को समरसता दिवस के रूप में मना रही है।

पुण्यतिथि कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता शालीग्राम पांडेय, ललितेश्वर पांडेय, शिवकुमार भगत, सुरज चंद्र प्रकाश, अरविंद राय, भोगानंद उर्फ राजा भगत, अशोक सिंह, बब्बन मिश्र, पवन कुमार सिंह, शिवशंकर मेहता, मनोज कुमार मंडल, परमानंद मंडल, प्रमोद शर्मा, शत्रुघन शर्मा, इंदूशेखर महाराज, राजेंद्र साह, मनीष मेहरा, विक्रम पटवा, नीलम देवी, रंजु देवी, लालो देवी, चंद्रिका देवी आदि शामिल हुए । वही डहरिया पंचायत स्थित एचपी गैस एजेेंसी पर भाजपा नेेता पवन हजारी के नेतृत्व में दर्जनों युवक ने बाबा साहब के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित किया । जबकि भीमपुर पंचायत स्थित माॅडल विद्यालय के रूप में विकसित प्राथमिक विद्यालय केवला में शिक्षकों ने बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके जीवनी पर प्रकाश डाला।विद्यालय के शिक्षक नरेश कुमार निराला ने कहा कि डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर एक मनीषी, योद्धा, नायक, विद्वान, दार्शनिक, वैज्ञानिक, समाजसेवी एवं धैर्यवान व्यक्तित्व के धनी थे।

उनकी अद्वितीय प्रतिभा अनुकरणीय है। वे अनन्य कोटि के नेता थे, जिन्होंने अपना समस्त जीवन समग्र भारत की कल्याण कामना में उत्सर्ग कर दिया।उन्होंने कहा कि बाबासाहेब आंबेडकर का पूरा नाम डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर था। बाबासाहेब आंबेडकर पहले ऐसे भारतीय थे, जिन्होंने विदेश जाकर अर्थशास्त्र में डॉक्टरेट डिग्री ली थी।बाबासाहेब आंबेडकर ने मुंबई विश्वविद्यालय से BA और कोलंबिया विश्वविद्यालय MA और PHD, LLD और लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से MMC की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!