भाजपा किसान मोर्चा के कर्नाटक अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य सिमराही पहुँच किसानों को सुना और बताया !

abhishek kumar shingh

सुपौल/सिमराही: सुरेश कुमार सिंह

भाजपा किसान मोर्चा के कर्नाटक अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य सिमराही पहुँच किसानों को सुना और बताया !

 

बिहार/सुपौल: भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों का सुपौल जिला भ्रमण के सिलसिले में पिछले दिन ही भाजपा सुपौल के जिला संयोजक ईo अनुराग जायसवाल के पिपराही सिमराही नगर पंचायत स्थित आवासीय परिसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष राम कुमार राय के अध्यक्षता मे किसानों की एक सभा आयोजित हुई थी। इस सभा मे मुख्य अतिथि के तौर पर असम राज्य के भाजपा के किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष देबाजीत बोरा एवं कर्णाटक राज्य राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य शशीमौली कुलकर्णी का आगमन हुआ था।

 

किसानों की सभा में पधारे भाजपा पदाधिकारी ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा अपने कार्यकाल के आठ सालों में किसानो के लाभ के लिए किया गया महत्वपूर्ण योजनाएं जिसमे किसान सम्मान निधि योजना, फसल बीमा योजना आदि बहुत सारी किसानो के लिए लाया गया है, इसके अलावे किसानों के लिए विभिन्न योजनाओं का जिक्र किया गया। सभा मे उपस्थित किसानो ने यूरिया खाद संकट की बात कही, इस पर उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि मोदी जी ने पूरे विश्व मे सबसे कम दर मात्र 266/- प्रति बोरी यूरिया का रेट को फिक्स रखा है। इसी कारण से कालाबाजारी हो रही है और किसानो को समस्या हो रही है। उर्वरक के रेट नियंत्रण और उपलब्धता हेतु नियंत्रण कक्ष चालू कर दिया गया है और इसका लाभ किसानों को मिल रहा है और आगामी समय मे सबकुछ बिल्कुल पारदर्शी दिखेगा।

मौके पर सुपौल जिलाध्यक्ष भाजपा राम कुमार राय ने कहा कि अपना कोशी आजादी के बाद से 8 साल पहले तक कितना उपेक्षित था य़ह सबको मालूम होगा ही और आज एक फोर लेन राष्ट्रीय राजमार्ग कोशी क्षेत्र से गुजरती है जो गुजरात से गुवाहाटी तक जाती है तो दूसरा सिक्स लेन राष्ट्रीय राजमार्ग उसी के समांतर बन रहा है। वही रेलवे बड़ी लाईन भी राघोपूर तक पहुँच चुकी है और NH106 भी अगले साल तक पूरा तैयार हो जाएगा। दरभंगा हवाई अड्डा के माध्यम से कोशी वासी मात्र दो घंटे मे दिल्ली तक पहुँच रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी के कार्यकाल मे जितना कोशी का विकास हुआ है वह कल्पना से पड़े है।

मंच पर आसीन छातापूर विधानसभा प्रभारी प्रो0 बैद्यनाथ भगत ने कहा कि मोदी जी हमेशा गरीबों के बारे में सोचते रहते है उन्होंने महिला की चिंता कर हर घर शोचालय और गेस सिलेंडर पहुंचाने का काम किया, तो हर घर बिजली एलईडी बल्ब, स्वच्छ पानी, प्रधानमंत्री आवास योजना के अनुदान राशि को बढ़ाकर पौने 2 लाख तक कर दी गयी। किसान सभा के इस मौके पर ईo अनुराग जायसवाल ने कहा कि मोदी जी ने युद्ध स्तर पर वैश्विक महामारी कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी से देश को बचाया है उसका गवाह पूरा विश्व है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जल्द काफी तेजी से कोरोना वैक्सीन बनवा कर भारत देश की पूरी आबादी को वैक्सीन लगा य़ह सबने देखा है। अपितु इस कोरोना त्रासदी मे कोई भी गरीब भूखा नहीं रहे ,इसके लिए 81 करोड़ लोगों को राशन उपलब्ध कराया गया।

मौके पर दर्जनों लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की और शिशु मन्दिर में वृक्षारोपण का कार्य भी हुआ। मौके पर किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष नलिन जायसवाल, किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री घन्श्याम ठाकुर, निर्मली विधानसभा प्रभारी सुशील मोदी, पंचायत समिति राजेश चौधरी, रमेश चौधरी, सुधीर जायसवाल, रमेश जायसवाल, संजय जायसवाल, लाल पाल, सुनील मंडल, मिश्री लाल शर्मा, शिवलाल शर्मा, मोन स्टार कर्ण, प्रशांत वर्मा, प्रभु मेहता, शिबू राम, बेजु चौधरी, सीशिर पाल, सियाराम भगत, जगन्नाथ चौधरी, विजय चौधरी, भूपेंद्र मंडल, जगदीश शर्मा, हरिकिशुन पोद्दार आदि सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!