भपटियाही में 24 घंटे के अंदर 8 लोग मिले कोरोना से संक्रमित !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

भपटियाही में 24 घंटे के अंदर 8 लोग मिले कोरोना से संक्रमित !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड में शनिवार तथा रविवार के दिन विभिन्न जगहों पर किए गए कोरोना जांच में 8 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही के स्वास्थ्य प्रबंधक मोहम्मद मिन्नतुल्लाह ने बताया कि शनिवार और रविवार को कुल 135 लोगों की जांच की गई। जांच में 8 लोग संक्रमित मिले। जिसे आवश्यक दवाइयां दे दी गई है। उन्होंने बताया कि संक्रमण के शिकार लोगों की संख्या लगातार रूप से बढ़ रही है।

स्वास्थ्य प्रबंधक ने कहा कि प्रखंड क्षेत्र के 12 पंचायतों में जगह-जगह जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र में भी प्रतिदिन लोगों की जांच की जा रही है। पिछले कई दिनों से संक्रमण के शिकार लोग सामने आ रहे हैं। अस्पताल के डॉक्टर पंकज मिश्रा ने बताया कोरोना महामारी का रूप ले चुका है, लेकिन ग्रामीण इलाके में लोग सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं।

बताया कि लोग लगातार मास्क का प्रयोग करें और सामाजिक दूरी बना करके रखें तो संक्रमण से हद तक बचा जा सकता है। बताया कि भपटियाही में भी 18 वर्ष से अधिक के लोगों को टीका देने का काम शुरू कर दिया गया है। लोग अपना-अपना रजिस्ट्रेशन कराने के बाद अस्पताल पहुंचकर टीका ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!