भारत स्काउट और गाइड के तत्वाधान में एक दिवसीय योग शिविर का आयोजन !

डेस्क

भारत स्काउट और गाइड के तत्वाधान में एक दिवसीय योग शिविर का आयोजन !

बिहार/सुपौल: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में भारत स्काउट और गाइड सुपौल के तत्वाधान में एक दिवसीय योग शिविर का आयोजन 6:35 से 7:15 पूर्वाह्न तक सुपौल उच्च विद्यालय सुपौल में किया गया। जहां श्री संजय कुमार झा जिला संगठन आयुक्त भारत स्काउट और गाइड सुपौल के द्वारा सभी बच्चों एवं शिक्षक शिक्षिका और कर्मियों को योग दिवस के अवसर पर ताड़ासन, वृक्षासन , मंडूकासन, कटिचक्रासन , पादहस्तासन, दंडासन, वज्रासन ,भद्रासन ,अर्थ उष्ट्रासन शशकासन ,उत्तान मंडूकासन , वक्रासन, सिंहासन एवं हास्य आसन कराया गया।

उसके उपरांत गुरुकुल चोटीपुरा उत्तर प्रदेश की छात्रा तमन्ना (गाइड) एवं गुरुकुल कुरुक्षेत्र हरियाणा के छात्र केशव कुणाल(स्काउट) के द्वारा अपनी योग विषय पर अनुभव पर चर्चा करते हुए सभी से योग को अपने दिनचर्या में शामिल करने का आग्रह योग दिवस के अवसर पर किया गया और विद्यालय के प्राचार्य डॉ उमेश प्रसाद के द्वारा सभी बच्चों को जीवन में योग की महत्ता को बताते हुए अपने जीवन के दिनचर्या में योग को शामिल करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर विद्यालय के एनसीसी शिक्षक अजय कुमार यादव, स्काउट शिक्षक पवन कुमार यादव ,ललन कुमार ,मंजय कुमार एवं अन्य सभी शिक्षक और कर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!