भीषण अगलगी में लगभग 70 लाख के संपत्ति की क्षति का अनुमान !

मनीष कुमार की रिपोर्ट

भीषण अगलगी में लगभग 70 लाख के संपत्ति की क्षति का अनुमान !

बिहार/सुपौल: छातापुर प्रखंड के लक्ष्मानिया पंचायत स्थित ललितग्राम वार्ड 14 में रविवार रात घर में भीषण आग लग गई। इस आगजनी में अलग अलग परिवार का 7 घर जलकर राख हो गया। गृहस्वामी भुवनेश्वर मेहता ने बताया कि रविवार रात 8 बजे वो दरवाजे पर बैठा था। इसी क्रम में घर के अन्य सदस्यों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जब वो घर के आंगन की तरफ दौड़कर पहुँचे तो देखा कि आँगन के दो घर में भयंकर आग लग गयी है।तब तक शोर सुनकर आसपास के ग्रामीण भी घटना स्थल पर जमा हो गया और सभी ग्रामीण आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई।

लेकिन घर के आगे वाले गोदाम में खाद स्टॉक रहने के कारण आग गोदाम में पहुँचते ही पूरी तरह बेकाबू हो गया। आग की लपटें इतनी तेज थी कि आग ने पड़ोस के दो घरो को भी अपने आगोश में ले लिया। वहीं ग्रामीणों की सूचना पर भीमपुर, बलुआ और बीरपुर से घटनास्थल पर पहुची अग्निशमन गाड़ी की मदद से पूरे तीन घन्टे बाद आग पर काबू पाया गया।

लेकिन तब तक आग में जागेश्वर मेहता के दो घर,रामजी मेहता का एक घर और राजकुमार और संपत मेहता के एक एक घर में रखे कपड़ा, फर्नीचर, गोदरेज, बक्शा, ट्रंक में रखे गहना जेवर समेत सभी सामान जलकर राख हो गया। वही पड़ोस के भुवनेश्वर मेहता के भी दो घर में रखे कपड़ा,फर्नीचर, बक्श,गोदरेज में रखे नगद रुपया,जेवर समेत सभी सामान जलकर राख हो गया। वही जागेश्वर मेहता के भारे वाले गोदाम में रखा खाद जलकर राख हो गया।

वहीं इस आगजनी में लगभग 70 लाख से ऊपर के सम्पति का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।वही छातापुर सीओ उपेंद्र कुमार ने बताया कि क्षति के नुकसान का आकलन किया जा रहा है। जो उचित मुवावजा होगा वो दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!