बिजली से वंचित ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधि व पावर ग्रिड के प्रति जताया आक्रोश !

सुपौल/किशनपुर: मो. जियाउद्दीन

बिजली से वंचित ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधि व पावर ग्रिड के प्रति जताया आक्रोश !

बिहार/सुपौल: किशनपुर थाना क्षेत्र के दुब्याही पंचायत के वार्ड नंबर 13 में बिजली सुविधा पूर्व से मिल रही थी।लेकीन वार्ड नंबर 13 में 10 घर की ही आबादी है। जिस में सरकार के दिए गए घर- घर लाइट का सुविधा नहीं मिल रहा है। जबकि भावी मुखिया प्रत्याशी मो0 रज्जाक ने बताया कि सरकार का उज्ज्वला योजना के तहत गैस का भी सुविधा नहीं मिल रहा है।

जबकि सरकार का लक्ष्य है हर घर लाइट एवं गैस कनेक्शन पहुंचाई जाए। उसके बावजूद भी लाभ से वंचित रह रहे शर्मा टोला के लोग कई बार बिजली के खंभों को लेकर पावरग्रीड को अवगत करा चुके हैं। उसके बावजूद भी आज तक आश्वासन तो मिला लेकिन धरातल पर आज तक कार्य शुरू नहीं किया गया। जिससे शर्मा टोला में आज भी लोग मूल सुविधा से वंचित है ।

ग्रामीणों का कहना

हम लोग अपने जनप्रतिनिधि से लेकर बिजली ऑफिस और बिजली का बिल लेने वाले लोगों से भी कई बार जाकर बताए की हमारे 10 घर में बिजली की सुविधा नहीं होने से काफी परेशानी होती है और हम सभी बिजली से लिए जाने वाले सुविधाओं से वंचित है।

सिकंदर शर्मा ने बताया की मोबाइल चार्ज करने की भी इस मोहल्ले से दूसरे मोहल्ले में किसी के घर पर जाकर चार्ज करते हैं। कई बार ऐसा होता है की जिस घर में मोबाइल चार्ज करने के लिए जाते हैं उनका कहना होता है कि बिजली का बिल हमारा ज्यादा हो जाएगा इसलिए हम चार्ज नहीं करने देंगे। जिसके कारण घर से बाहर रह रहे हमारे घर परिवार के लोगों से बात करने में भी काफी असुविधा हो जाती है।

लोगों का कहना ये भी है कि हमारे बस्ती में ही कई महीने से बिजली का खंबा गिरा हुआ रखा है। जिस खंभा को सिर्फ खरा करवा दिया जाए तो हम भी सरकार की दी गई बिजली का लाभ ले सकेंगे साथ ही कई सारी सुविधाओं का भी लाभ ले सकेंगे।

वहीं भावी मुखिया प्रत्याशी मो0 रज्जाक ने बताया कि जनसंपर्क के लिए जब हम गए तो लोगों की मांग थी कि हमारे यहां बिजली की समस्या है, जिस वजह से रात में काफी परेशानी होती है। हमलोगों को भी बिजली सुविधा मिले ये हमारा हक़ है। वहीं लोगों ने ये भी बताया कि किसी भी तरफ से तार खींचने के लिए 5 से 7 खंभा की आवश्यकता होगी। सिर्फ इतना हो जाय तो हमलोग भी अंधेरे से उजाले को देख पाएंगे।


वहीं उपस्थित जोगी यादव, नमदल शर्मा, सिकंदर शर्मा, मुसो शर्मा, बिनदेसरी शर्मा, राम प्रसाद शर्मा, ललित शर्मा, सुर्य प्रसाद शर्मा आदि ने बताया कि हमारी परेशानी को सुनने वाला कोई नहीं है। जब सरकार सारी सुविधा आम लोगों के लिए देती है तो फिर इन सुविधाओं से हमें वंचित क्यों रखा गया है ?

यदि अब भी हमारी समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो किशनपुर ब्लॉक का घेराव कर उग्र प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!