बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाने गए युवक से मुंशी ने मांगे पैसे!

डेस्क

बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाने गए युवक से मुंशी ने मांगे पैसे!

बिहार/सुपौल: अपने बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाने गए युवक से केस दर्ज करने और आवेदन लेने के एवज में भीमपुर थाने के मुंशी के द्वारा पैसा मांगने का मामला प्रकाश में आया है।

इस प्रकरण का मीडियाकर्मी और थाने की मुंशी के बीच हुए कॉल रिकॉर्ड भी आकाशवाणी न्यूज़ के पास आया है।आकाशवाणी न्यूज़ इस ऑडियो की सच्चाई की पुष्टि तो नहीं करता है।जानकारी अनुसार पीड़ित करजाईन थाना क्षेत्र के करजाईन निवासी शनिवार को भीमपुर थाना क्षेत्र के केवला गांव में अपने एक रिश्तेदार के यहाँ अपने बाइक BR 50 0675 से भोज खाने आया था।भोज खाने के क्रम में किसी अज्ञात चोर ने उनकी बाइक दरवाजे पर से चुरा ली। काफी खोजबीन करने के बाद जब उनके बाइक का कुछ पता नही चला तो निराश होकर उन्होंने बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने रविवार को भीमपुर थाना पहुँचा।

थाने में उन्होंने जब मुंशी प्रमोद सिंह को आवेदन दिया तो थाने की मुंशी ने आवेदन लेने और केस दर्ज करने के एवज में कुछ रूपये की मांग कर दी।पीड़ित युवक ने थक हारकर एक मीडिया कर्मी की मदद लेने और मामले की जानकारी देने लिए फोन किया।जब मीडियाकर्मी ने थाने के मुंशी से आवेदन लेकर केस दर्ज करवाने की गुहार लगाई।तो मुंशी जी कहने लगे आवेदन के साथ खर्चा पानी तो लगता ही है।जब मीडियाकर्मी ने कहा कि सरकार आपको तो वाहन, तेल, खर्च और मासिक वेतन देता ही है तो फिर पैसा किस बात का चाहिए, तो मुंशी जी कहने लगे गाड़ी ढूढने में आदमी बाइक से ईधर उधर जाएगा उसमें तेल लगेगा तो खर्चा पानी लगेगा ही न। मीडियाकर्मी के काफी आग्रह करने पर मुंशी ने कहा ठीक हम साहब को आवेदन दे दते है।

इधर मामले को लेकर भीमपुर थानाध्यक्ष सुबोध यादव ने बताया कि हम कोरोना के कारण आवेदन नही देखे है।इसीलिए पता नही है। पैसा मांगने के संबंध में उन्होंने कहा कि ये सब आरोप बेबुनियाद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!