बिना कोचिंग ट्यूशन किये पहली बार मे BPSC परीक्षा उतीर्ण होकर रेवेन्यू ऑफिसर का पद हासिल करेगी त्रिवेणीगंज की बेटी पूजा! 

सुपौल/राघोपुर: विकास आनन्द

बिना कोचिंग ट्यूशन किये पहली बार मे BPSC परीक्षा उतीर्ण होकर रेवेन्यू ऑफिसर का पद हासिल करेगी त्रिवेणीगंज की बेटी पूजा ! 

★ प्रारंभिक शिक्षा त्रिवेणीगंज से प्राप्त किया है पुजा ने

★ भुवनेश्वर से बीटेक किया और ऑनलाइन पढ़ाई कर खुद अपनी मेहनत से हासिल की बीपीएससी में सफलता

★ बेटी पूजा को पढ़ाने के लिए पिता योगेन्द्र साह ने भुवनेश्वर भेजा था

★त्रिवेणीगंज में खाद बीज बिक्रेता है पिता योगेन्द्र साह

★पिता योगेन्द्र साह की मेहनत को बेटी पूजा ने सफल किया

★फिलहाल एचसीएल कम्पनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है पूजा कुमारी 

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

बिहार/सुपौल: वैश्विक महामारी कोरोनाकाल मे पिछले साल भर से सबसे ज्यादे मुश्किल दौर से गुजर रहा है शिक्षा का क्षेत्र। इस मुश्किल दौर में सुपौल जिला सहित कोशी क्षेत्र के लोगों के लिए गर्व महसूस करने वाला ख़बर है कि सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज की बेटी पूजा कुमारी ने बीपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर 457वा स्थान हासिल की है।

गौरतलब है कि पूजा ने ये सफलता खुद से मेहनत कर पढ़ाई कर हासिल किया है और बीपीएससी की तैयारी बिना किसी कोचिंग और ट्यूशन के किया है। भुवनेश्वर से बी टेक(सॉफ्टवेयर इंजीनियर)कर पूजा ने बीपीएससी की तैयारी में ऑनलाइन पढ़ाई कर सफलता हासिल की है और पहले बार में ही बीपीएससी परीक्षा में फतह हासिल की है। पूजा के पिता त्रिवेणीगंज में फूटकर खाद बीज बिक्रेता है और माँ आशा देवी गृहणी हैं।

योगेंद्र साह, खाद विक्रेता

इस खबर की जानकारी मिलने पर जिले के सभी अभिभावकों में महामारी और लॉकडाउन में भी बच्चों के पढ़ाई के प्रति जागरूकता बढ़ी है। बीपीएससी उत्तीर्ण बेटी पूजा की सफलता पर पिता योगेन्द्र साह और बेटी पूजा को बधाई देने वालों का सिलसिला जारी है। खाद के थोक बिक्रेता धरती धन के पार्टनर विशाल और विनय सहित मंटू अग्रवाल,सुमन चौधरी,नथुनी गुप्ता, केशव गुप्ता, चाचा मिथलेश साह और पवन साह, बृजमोहन यादव,कुमोद यादव, सुरेंद्र यादव, प्रमोद कुमार साह, अशोक यादव,बीज कंपनी के प्रतिनिधि नवल झा, खुशवंत झा,रजनीश कुमार,ठाकर केमिकल्स के एरिया मैनेजर रंजीत कुमार,जीवनदीप गुप्ता ने पिता योगेंद्र साह और बेटी पूजा को बधाई दिए हैं साथ ही बिटिया पूजा के उज्जवल भविष्य की कामना किये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!