वीरपुर उपकारा से भारी पुलिस सुरक्षा के बीच जाप सुप्रीमो पप्पू यादव को भेजा गया DMCH !

सुपौल/वीरपुर: राजीव कुमार

वीरपुर उपकारा से भारी पुलिस सुरक्षा के बीच जाप सुप्रीमो पप्पू यादव को भेजा गया DMCH !

बिहार/सुपौल: पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को बेहतर इलाज के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुपौल जिले के वीरपुर जेल से गुरुवार को शाम 4 बजे दरभंगा स्थित डीएमसीएच के लिए ले जाया गया।
जानकारी अनुसार डीएम के आदेश से सिविल सर्जन द्वारा गठित तीन डॉक्टरों की जाँच टीम में वीरपुर अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी डॉ बीरेंद्र प्रसाद, डॉ मनोज कुमार झा एवं डॉ पंकज कुमार ने बेहतर इलाज के हायर सेंटर की अनुसंशा की थी।

गौरतलब हो कि एक 32 साल पुराने मामले में हुई गिरफ्तारी एवं न्यायालय द्वारा 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश के उपरांत पूर्व सांसद सह जाप के सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को मंगलवार की देर रात वीरपुर जेल लाया गया था। अपनी गिरफ्तारी के बाद से ही पूर्व सांसद अपनी बीमारी एवं हाल में हुए पैर की सर्जरी का हवाला देते हुए चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने की मांग कर रहे थे। जेल जाने के बाद ही पूर्व सांसद ने जेल में उपलब्ध सुविधाओं के अभाव को लेकर बुधवार की सुबह से ही भूख हड़ताल शुरू कर दिया था।


प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व सांसद के स्वास्थ्य की जांच करने वाली तीन सदस्यों के डॉक्टरों की टीम ने उन्हें हायर सेंटर रेफर करने की अनुशंसा की । इसी के मद्देनजर उनको दरभंगा डीएमसीएच शिप्ट किया जा रहा है।
डीएसपी मुख्यालय अजय कुमार , एसडीएम बीरपुर कुमार सत्येंद्र यादव , एसडीपीओ वीरपुर रामानंद कुमार कौशल , वीरपुर थाना अध्यक्ष दीनानाथ मंडल, भीमनगर ओपी प्रभारी प्रशांत कुमार वीरपुर जेल पहुँचे। एसडीएम कुमार सत्येंद्र यादव ने बताया कि उनकी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं को देखते हुए उन्हें जिला प्रशासन की ओर से बेहतर इलाज के लिए दरभंगा स्थित डीएमसीएच रेफर किया जा रहा है।

भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 04 बजे के आसपास पूर्व सांसद को लेकर अधिकारी एवं सुरक्षा बल की टीम जेल से डीएमसीएच दरभंगा के लिए रवाना हुए। उनके साथ डीएसपी मुख्यालय अजय कुमार एवं एएसपी वीरपुर रामानंद कुमार कौशल भी शामिल थे।जानकारी अनुसार पूर्व सांसद को लेकर दरभंगा जानेवाले सभी वाहनों को कोविड संक्रमण को देखते एहतियातन पहले सेनेटइज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!