ब्रिगेडियर प्रणव बने कोरोना काल में राहत दूत, मेडिकल यंत्र और राहत सामग्री का कर रहे हैं वितरण !

सुपौल/राघोपुर: विकास आनंद

ब्रिगेडियर प्रणव बने कोरोना काल में राहत दूत, मेडिकल यंत्र और राहत सामग्री का कर रहे हैं वितरण !

★सिमराही नगर पंचायत के वरिष्ठ नागरिक दसरथ चौधरी के पुत्र हैं ब्रिगेडियर प्रणव !

★अपने गावँ समाज को कोरोना मुक्त करने का लिया है प्रण !

बिहार/सुपौल: भारतीय सेना के ब्रिगेडियर सिमराही निवासी प्रणव कुमार जायसवाल कुछ दिनों पूर्व कोरोना की दूसरी लहर के संक्रमण के कारण अपने पुश्तैनी गाँव सिमराही बाजार आए हुए हैं। ब्रिगेडियर प्रणव ने गाँव आते ही यहाँ फैले वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण के खिलाफ जबरदस्त जंग छेड़ दिया है। सरहद पार के दुश्मन की भाँति कोरोना संक्रमण के विरुद्ध लगातार राहत और बचाव कार्य ब्रिगेडियर प्रणव द्वारा किया जा रहा है।

इनके परिवार में इनके भाई बिनोद जायसवाल और कन्हैया जायसवाल सहित पिता दसरथ चौधरी, चाचा घनश्याम चौधरी और मुरली चौधरी ने भी राहत और बचाव कार्य में ब्रिगेडियर का हिम्मत और हौसला बनाए रखा है।
अभी दो दिन पूर्व ही ब्रिगेडियर प्रणव द्वारा राघोपुर थाना में थानाध्यक्ष रजनीश केशरी की मौजूदगी में स्थानीय प्रशासनिक कर्मियों और हेल्थ वर्कर्स के लिए दो ऑक्सिजन कॉन्सेन्ट्रेटर, पांच ऑक्सीमीटर, पाँच नेबुलाइजर, पाँच लेज़र एनालाइजर, पाँच स्टीम इनहेलर, आठ सौ पीस N95 फेस मास्क,बीस पीस बेड शीट सहित सैकड़ों पीपीई किट, फेस शील्ड और सैकड़ो हैंड सैनिटाइजर का वितरण किया गया है।

इसके पूर्व भी ब्रिगेडियर प्रणव द्वारा लाखो रुपए का कोरोना राहत और बचाव सामग्री का सिमराही के विभिन्न सेवा समितियों को दिया गया है।

साथ ही ब्रिगेडियर ने कहा कि उनका सभी से अनुरोध है कि बिना किसी भेदभाव के गाँव समाज को उपलब्ध कराया गया कोरोना बचाव यंत्र और सामग्री का उपयोग जरूरतमंद को दिया जाए ताकि इस गाँव और समाज को कोरोना से मुक्त किया जा सके।

ब्रिगेडियर प्रणव आस पास के गाँवो में जाकर कोरोना राहत और बचाव सामग्री का वितरण कर कोरोना से बचने और संक्रमित होने के बाद के बचाव की पूर्ण जानकारी सभी को बता रहे हैं। साथ ही सभी युवाओं को इस नेक कार्य में अपनी सावधानी रखते हुए दूसरों को बचाने का भी आह्वान कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!