बुजुर्गों को जन आरोग्य कार्ड किया गया वितरित !

करजाईन: गौरीश मिश्रा

बुजुर्गों को जन आरोग्य कार्ड किया गया वितरित !

सुपौल/करजाईन : स्वयंसेवी संस्था हेल्प ऐज इंडिया के द्वारा क्षेत्र के बौहरवा, रतनपुर, बैजनाथपुर, दीनबंधी, अड़राहा एवं गोविंदपुर गांव में शिविर लगाकर 450 बुजुर्गों के बीच निःशुल्क प्रधानमंत्री जन आरोग्य कार्ड का वितरण किया गया।

इस अवसर पर परियोजना समन्वयक प्रभाष झा ने बुज़ुर्गों को इस कार्ड की जानकारी देते हुए बताया कि कार्डधारी बुज़ुर्ग और उनके परिवार के सदस्य 5 लाख तक का मुफ्त इलाज सरकार द्वारा चिन्हित अस्पतालों में करवा सकते हैं।

संस्था के बिहार राज्य प्रमुख गिरीश चंद्र मिश्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के माध्यम से 200 बुजुर्गों के मोतियाबिंद ऑपरेशन का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें से 105 बुजुर्ग का ऑपरेशन हो चुका है।

शिविर के संचालन में सामाजिक कार्यकर्ता जितेंद्र झा, नूर आलम, बेचू शर्मा, बिशम्भर लाल दास, अशोक मंडल, पारस देव, जगदीश मेहता का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर अक्षयवट बुज़ुर्ग महासंघ के अध्यक्ष सीताराम मंडल, सचिव हेमलता देवी, कोषाध्यक्ष सत्यनारायण सिंह, बच्चेलाल मंडल, सदानंद मंडल, आशा देवी, कृष्ण मोहन पासवान, कंचन देवी आदि उपस्थित थे।

वहीं अक्षयवट बुज़ुर्ग महासंघ के संरक्षक और सीनियर सिटीजन एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष श्री सुरेश चंद्र मिश्रा, संस्कृत निर्मली के पूर्व मुखिया जयकृष्ण झा ने ख़ुशी जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना पर इस तरह का कार्य करने वाली हेल्प ऐज इंडिया पहली संस्था है।

संस्था का यह कार्य अकल्पनीय और प्रशंसनीय है।मोतियाबिंद की समस्या बुजुर्गों के मध्य वृहत पैमाने पर है और हेल्प ऐज इंडिया का इस समस्या के समाधान के लिए आगे आना अच्छी बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!