बर्निंग कार दुर्घटना की जांच करने पहुंची एफएसएल की टीम, जल्द होगा खुलासा !

सुपौल/छातापुर: आशीष कुमार सिंह

बर्निंग कार दुर्घटना की जांच करने पहुंची एफएसएल की टीम, जल्द होगा खुलासा !

बिहार/सुपौल: छातापुर थानाक्षेत्र के माधोपुर पंचायत अंतर्गत सुरसर पुल के समीप गुरुवार रात्री करीब 9 बजे पूरब दिशा से आ रही एक मारुति सुजुकी सेलेरियो गाड़ी में अचानक विस्फोट के बाद आग लग गई। घटना में चालक समेत एक अन्य सवार की घटनास्थल पर ही झुलसकर मौत हो गई। जानकारी अनुसार फतेहपुर की ओर से महद्दीपुर की तरफ आ रही गाड़ी न. बीआर 11 ए 6867 में अचानक जोरदार आवाज के साथ विस्फोट हो गई और गाड़ी धू- धू कर जल उठी।

घटना स्थल से करीब आधा किमी दूर स्थित माधोपुर पंचायत के वार्ड नं 13 से कुछ लोग आवाज सुनकर जब तक मौके पर पहुंचे तब तक गाड़ी चालक व एक अन्य सवार बुरी तरह जल चुके थे। बुरी तरह जल चुके शव की शिनाख्त कर पाना भी मुश्किल साबित हो रहा था।

घटना की सूचना पाकर पहुंची छातापुर पुलिस ने घटना स्थल से बरामद नंबर प्लेट के आधार पर पता लगाते हुए बताया कि संबंधित वाहन मधेपुरा जिला के शंकरपुर थाना अंतर्गत मधेली वार्ड नं 15 निवासी सुरेश साह के नाम पर रजिस्टर है।गाड़ी चालक की शिनाख्त अनिल कुमार साह पिता अजय कुमार साह (35वर्ष)जबकि पिछले सीट पर बैठे युवक की मधेली बाजार निवासी गाड़ी मालिक सुरेश साह के पुत्र 23 वर्षीय रवि साह के रुप में कई गई है।

घटना के कारणों को लेकर भी कई कयास लगाये जा रहे हैं।मृतक रवि के पिता सुरेश साह जोकि गाड़ी मालिक हैं, उनका कहना है कि बुधवार संध्या अनिल साह उनके पुत्र को दवाई लेने के बहाने दो घंटे में लौट जाने की बात कहकर साथ ले गया था, परंतु उसे लेकर कहीं और चला गया। मृतक गांव में ही स्पेलर मशीन चलाता था। जबकि मृतक वाहन चालक अनिल साह के पिता अजय साह का कहना है कि रवि साह समीप के ही स्कूल तक ले जाने की बात कहकर उनके पुत्र को साथ ले गया था।

पुलिस सूत्रों की माने तो मृतक के मोबाइल लोकेशन से ज्ञात हुआ है कि वे घटनास्थल से करीब 80 किमी दूर से लौट रहे थे। हालांकि घटना के अगले दिन मामले की जांच के लिए भागलपुर से फोरेंसिक जांच की टीम बुलाई गई जो घटना स्थल पर पहुंचकर वैज्ञानिक तरीके से जांच पड़ताल करते हुए आवश्यक सबूत एकत्रित किए।

टीम के सदस्यों ने वैज्ञानिक पद्धति से बारीकी जांच पड़ताल करते हुए आवश्यक साक्ष्य एकत्रित किये। जिन्हें लैब टेस्टिंग हेतु भेजा जाएगा। तत्काल टीम के सदस्यों ने मीडिया को कुछ भी बताने से परहेज करते हुए कहा कि लैब टेस्टिंग के उपरांत ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है। बहरहाल पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी जांच पड़ताल कर रही है।

मसलन तूफानी रात में वे दोनों इतनी रात गए कहाँ से लौट रहे थे?क्या घटना के वक़्त उनके साथ कोई और लोग भी मौजूद थे? कार में हुए धमाके की असली वजह क्या थी?वगैरह वगैरह कई ऐसे सवाल हैं जिनका जबाब पुलिस को ढूंढना होगा। जांच टीम के साथ त्रिवेणीगंज पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार, थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह, छातापुर थानाध्यक्ष अभिषेक अंजन, भीमपुर थानाध्यक्ष सुबोध यादव व जदिया थाना की पुलिस समेत सशस्त्र बल के जवान मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!