बस स्टैंड बनाने को लेकर उप विकास आयुक्त ने किए स्थल निरीक्षण !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

बस स्टैंड बनाने को लेकर उप विकास आयुक्त ने किए स्थल निरीक्षण !

बिहार/सुपौल: भपटियाही बाजार के विश्वकर्मा चौक से सटे उत्तर नेशनल हाईवे के बगल में जिला परिषद की जमीन में बस स्टैंड बनाने को लेकर उप विकास आयुक्त सुपौल, मुकेश कुमार सिन्हा ने रविवार के दिन स्थल निरीक्षण किया। स्थल निरीक्षण के दौरान उन्होंने बस स्टैंड के लिए अधिकृत किए जाने वाले जमीन को देखा तथा कहा वहां जिला परिषद की पर्याप्त जमीन है, जहां बस स्टैंड बनाया जा सकता है।

उप विकास आयुक्त ने कहा बस स्टैंड बनाने को लेकर जिला परिषद के जिला अभियंता शीघ्र प्राक्कलन तैयार करें ताकि समय से काम किया जा सके। उन्होंने निरीक्षण के दौरान साथ में गए जिला अभियंता गणेश, एसडीओ देव जी, कनिय अभियंता सतीश कुमार से कहा कि बस स्टैंड चारदीवारी से गिरा होगा और उसके अंदर दुकानदारों के लिए सेड होगा। उन्होंने कहा कि सेड में छोटे-छोटे दुकानदार अपना रोजगार कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे के बगल बस स्टैंड बन जाने से दूर दूर तक जाने वाली बसें रुकेगी और इससे इलाके के लोगों को काफी राहत मिलेगी।

निरीक्षण के दौरान जिला परिषद सदस्य शत्रुघ्न प्रसाद मेहता, भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुशील कुमार मोदी, कथा महादेव प्रसाद यादव ने उप विकास आयुक्त से बस स्टैंड को जल्द से जल्द बनवाने का अनुरोध किया। जिला परिषद सदस्य शत्रुघ्न मेहता ने कहा वर्तमान में भपटियाही में पहुंचने वाले यात्री कई प्रकार के परेशानियों से जूझते रहते हैं। नेशनल हाईवे के अगल-बगल शौचालय नहीं है इससे भी कठिनाई बढ़ी है। दीप सदस्य ने कहा बस स्टैंड के अंदर यात्रियों की अधिक से अधिक सुविधा की व्यवस्था हो ताकि भपटियाही से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब सहित अन्य प्रदेशों में जाने वाले लोग राहत महसूस कर सके।


जिप सदस्य ने कहा कि भपटियाही से पटना तथा भपटियाही से फारबिसगंज की ओर जाने वाले कई यात्री को रात के समय रुकना पड़ता है और ऐसे में उन्हें ठहरने की जगह नहीं मिलती है। उन्होंने उप विकास आयुक्त से कहा कि बस स्टैंड के अंदर यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था की जाए। जिला परिषद सदस्य के अनुरोध पर उप विकास आयुक्त ने कहा बस स्टैंड को अधिक से अधिक सुविधा युक्त बनाने की योजना है, और इस पर जल्द काम शुरू होगा।

भपटियाही में बस स्टैंड बनाने की पहल शुरू होने से बाजार के व्यवसायियों तथा आसपास के लोगों में खुशी देखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!